फोटो गैलरी

Hindi News खेल'खिलाड़ियों के स्वास्थ्य पर असर पड़ता है तो ऑस्ट्रेलियाई ओपन में देरी ठीक होगी'

'खिलाड़ियों के स्वास्थ्य पर असर पड़ता है तो ऑस्ट्रेलियाई ओपन में देरी ठीक होगी'

सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के धुएं से खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को खतरा महसूस होता है तो ऑस्ट्रेलियाई ओपन के आयोजकों को साल के पहले ग्रैंडस्लैम को...

'खिलाड़ियों के स्वास्थ्य पर असर पड़ता है तो ऑस्ट्रेलियाई ओपन में देरी ठीक होगी'
एजेंसी,ब्रिस्बेनSun, 05 Jan 2020 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के धुएं से खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को खतरा महसूस होता है तो ऑस्ट्रेलियाई ओपन के आयोजकों को साल के पहले ग्रैंडस्लैम को देर से आयोजित कराने पर विचार करना चाहिए। वर्ष 2020 का शुरुआती मेजर टूर्नामेंट 20 जनवरी से मेलबर्न पार्क में शुरू होना है, लेकिन जंगल में लगी आग शनिवार को पूर्व की ओर बढ़ी और इसका धुआं शहर में छा गया है, जिससे हवा की गुणवत्ता प्रभावित होगी। 

एटीपी खिलाड़ी परिषद के अध्यक्ष जोकोविच ने रविवार को सुबह कहा कि अगर ऐसा होता है तो इसमें देरी से आयोजित करना ही अंतिम विकल्प होगा, लेकिन इसके बारे में चर्चा किये जाने की जरूरत है। 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के निशाने पर 2020 में हैं कई रिकॉर्ड्स, देखें लिस्ट

कुश्ती: साक्षी मलिक और पूजा ढांडा को ट्रायल में मिली पटखनी

वह ब्रिस्बेन में चल रही शुरुआती एटीपी कप टीम स्पर्धा में सर्बिया के लिये खेल रहे हैं, जब इस संदर्भ में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ''आपने सही सवाल पूछा। निश्चित रूप से आपको विचार करना होगा क्योंकि खराब मौसम और खराब हालात के कारण आपको इस पर विचार करना ही होगा।''
 
उन्होंने कहा, ''लेकिन मुझे लगता है कि यह बहुत ही अंतिम विकल्प होगा। लेकिन वे हर संभव कोशिश करेंगे कि दिनों के मामले में देरी नहीं हो।'' जोकोविच ने कहा, ''मेरा मतलब है कि अगर बात खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाले हालात की आयेगी, तो मुझे लगता है कि हमें निश्चित रूप से इस पर विचार करना चाहिए।'' ऑस्ट्रेलिया के जंगल में लगी आग में अभी तक 24 लोगों की जान जा चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें