DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  नोवाक जोकोविच ने जीता फ्रेंच ओपन 2021 का खिताब, फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास को हराया
खेल

नोवाक जोकोविच ने जीता फ्रेंच ओपन 2021 का खिताब, फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास को हराया

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Sun, 13 Jun 2021 11:08 PM
नोवाक जोकोविच ने जीता फ्रेंच ओपन 2021 का खिताब, फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास को हराया

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया है। जोकोविच ने फाइनल में स्टेफानोस सितसिपास को हराकर अपने करियर का 19वां ग्रैंडस्लैम जीता। जोकोविच को इस मुकाबले को जीतने के लिए जमकर पसीने बहाना पड़ा। हालांकि, दो सेट गंवाने के बावजूद जोकोविच ने जबरदस्त वापसी करते हुए मैच को अपने नाम किया।जोकोविच ने सेमीफाइनल मुकाबले में राफेल नडाल को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी।

 


जोकोविच ने सितसिपास को पांच सेट तक चले लंबे मुकाबले में 6-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-4 से शिकस्त दी। सितसिपास ने फाइनल मुकाबले में जोकोविच को जबरदस्त टक्कर दी और मैच के अंतिम क्षणों तक मुकाबले को रोमांचक बनाए रखा। सितसिपास मैच की शुरुआत में जोकोविच पर भारी पड़े और उन्होंने पहले दो सेट अपने नाम किए। हालांकि, इसके बाद दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने अपना दमखम दिखाते हुए अगले तीनों सेट जीतकर खिताब पर कब्जा कर लिया। जोकोविच का यह 19वां ग्रैंडस्लैम है और वह अब रोजर फेडरर और राफेल नडाल के 20 ग्रैंडस्लैम के रिकॉर्ड से महज एक कदम दूर है।  

 

जोकोविच पिछले 52 सालों में चारों ग्रैंडस्लैम को दो दफा जीतने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। जोकोविच ने सेमीफाइनल मुकाबले में लाल बजरी के बादशाह कहे जाने वाले राफेल नडाल को शिकस्त देकर टूर्नामेंट से बाहर कर रास्ता दिखाया था। जोकोविच ने नडाल को 3-6, 6-3, 7-6 (4), 6-2 से हराया था। फेडरर ने अपने घुटने की समस्या के चलते पहले ही टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। 

संबंधित खबरें