फोटो गैलरी

Hindi News खेलFrench Open 2021: नोवाक जोकोविच ने रचा इतिहास, लाल बजरी के बादशाह राफेल नडाल को हराकर फाइनल में बनाई जगह

French Open 2021: नोवाक जोकोविच ने रचा इतिहास, लाल बजरी के बादशाह राफेल नडाल को हराकर फाइनल में बनाई जगह

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन 2021 में शुक्रवार को बड़ी जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई। शुक्रवार को खेले गए मेन्स सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने लाल...

French Open 2021: नोवाक जोकोविच ने रचा इतिहास, लाल बजरी के बादशाह राफेल नडाल को हराकर फाइनल में बनाई जगह
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 12 Jun 2021 06:32 AM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन 2021 में शुक्रवार को बड़ी जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई। शुक्रवार को खेले गए मेन्स सिंगल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने लाल बजरी के बादशाह राफेल नडाल को मात दी। क्ले कोर्ट पर 108 मैचों में से यह नडाल की सिर्फ तीसरी हार थी। पहले सेट गंवाने के बाद जोकोविच ने दमदार वापसी की। उन्होंने 3-6, 6-3, 7-6 (4), 6-2 से मैच अपने नाम किया।

French open 2021: एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर पहली बार ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचे स्टेफानोस सितसिपास

इसी के साथ जोकोविच नडाल को फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में हराने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। फाइनल में जोकोविच का सामना दुनिया के नंबर पांच टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास से होगा, जिन्होंने अन्य सेमीफाइनल में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। सितसिपास ग्रीस की तरफ से किसी भी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

बारबोरा क्रेजसिकोवा और कैटरीना सिनियाकोवा की जोड़ी ने फ्रेंच ओपन महिला डबल्स के फाइनल में किया प्रवेश

फेडरर-नडाल के नाम हैं सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम खिताब

सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम जीतने के मामले में इस समय नडाल और रोजर फेडरर सबसे आगे हैं। दोनों खिलाड़ियों के नाम 20 खिताब दर्ज हैं। इसके बाद जोकोविच का नंबर आता है, जिनके नाम 18 ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने का रिकॉर्ड है। नडाल और जोकोविच अब तक 59वीं बार एक दूसरे का सामना कर चुके हैं, जिसमें जोकोविच ने नडाल के मुकाबले ज्यादा मैच जीते हैं। इस हार के बावजूद ग्रैंडस्लैम में नडाल जोकोविच के ऊपर 10-7 जबकि फ्रेंच ओपन में 7-2 से बढ़त बनाए हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें