फोटो गैलरी

Hindi News खेलनोवाक जोकोविच की इटालियन ओपन में संघर्षपूर्ण जीत, टॉमस मार्टिन एच्चेवेरी को हराया

नोवाक जोकोविच की इटालियन ओपन में संघर्षपूर्ण जीत, टॉमस मार्टिन एच्चेवेरी को हराया

सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच इस समय फ्रेंच ओपन की तैयारियों में जुटे हैं, लेकिन इटालियन ओपन के मैच में उनको संघर्षपूर्ण जीत मिली। उन्होंने टॉमस मार्टिन एच्चेवेरी को हरा दिया।

नोवाक जोकोविच की इटालियन ओपन में संघर्षपूर्ण जीत, टॉमस मार्टिन एच्चेवेरी को हराया
Vikash Gaurएजेंसी, एपी,रोमSat, 13 May 2023 03:39 PM
ऐप पर पढ़ें

फ्रेंच ओपन की तैयारियों में जुटे नोवाक जोकोविच ने विश्व में 61वीं रैंकिंग के टॉमस मार्टिन एच्चेवेरी के खिलाफ संघर्ष पूर्ण जीत दर्ज करके इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश किया। इस क्ले कोर्ट टूर्नामेंट में सातवां खिताब जीतने की कवायद में लगे जोकोविच ने एच्चेवेरी 7-6 (5), 6-2 से हराया। जोकोविच दाहिनी कोहनी में चोट के कारण तीन सप्ताह बाद कोर्ट पर वापसी कर रहे हैं।
         
जोकोविच का अगला मुकाबला ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा, जिन्होंने स्टेन वावरिंका को 6-4, 7-6 (3) से हराया। पुरुष वर्ग के अन्य मैचों में स्थानीय खिलाड़ी यानिक सिनर ने थानासी कोकिनाकिस को 6-1, 6-4 से, ऑस्ट्रेलियाई क्वालीफायर अलेक्सी पोपिरिन ने फेलिक्स ऑगर अलियासिम को 6-4, 4-6, 7-5 से, इटली के फैबियो फोगनिनी ने मिओमिर केकमानोविकच को 6-3, 7-6 (6) से और सातवीं वरीयता प्राप्त होल्गर रून ने आर्थर फिल्स को 6-3, 6-3 से हराया।

महिलाओं के वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त इगा स्वियातेक ने अनास्तासिया पाव्लुचेनकोवा को 6-0, 6-0 से हराकर रोम में अपना तीसरा खिताब जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। अन्य मैचों में पाउला बडोसा ने पिछले साल की उपविजेता ओन्स जैबूर को 6-1, 6-4 से, नौवीं वरीयता प्राप्त मारिया सकारी ने बारबोरा स्ट्राइकोवा को 6-1, 6-3 से और करोलिना मुचोवा ने 18 वीं वरीयता प्राप्त मार्टिना ट्रेविसन को 3-6, 6-3, 7-5 से हराया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें