DA Image
21 नवंबर, 2020|8:49|IST

अगली स्टोरी

ऑस्ट्रेलिया ओपन में 10% दर्शकों का आना भी बड़ी बात होगी: नोवाक जोकोविच

australian open  novak djokovic beat tatsuma ito

सीजन के आखिरी टेनिस टूर्नामेंट एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में नौंवीं बार पहुंच चुके दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने कहा है कि अगर साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में 10 प्रतिशत दर्शक भी मैदान में खेल देखने पहुंचते हैं तो यह बड़ी बात होगी। कोरोना महामारी के मद्देनजर लगे लॉकडाउन के दौरान ज्यादातर बड़े टूर्नामेंट का आयोजन लगभग खाली मैदान में हुआ है। जोकोविच ने कहा कि मैंने सुना है कि ऑस्ट्रेलिया ओपन टूर्नामेंट के आयोजक 50 फ़ीसदी लोगों को स्टेडियम में प्रवेश देने की बात कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन में अगर 10 फीसदी लोग भी स्टेडियम पहुंचते हैं तो यह बड़ी बात होगी।

ISL के आयोजन से उत्साहित हैं गांगुली, कहा- इससे भय का माहौल दूर होगा

उन्होंने कहा कि दर्शकों के मैदान में होने से और हर शॉट के बाद हौसलाअफजाई से खिलाड़ियों का मनोबल काफी बढ़ता है। दर्शकों का अपने खिलाड़ियों के लिए चीयर करने से बेहतर कुछ भी नहीं। हम इस वक्त उन्हें काफी मिस कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए रोड लेवर एरेना कोर्ट सबसे बड़ा है। इसमें 15,000 लोगों के बैठने की क्षमता है जबकि मेलबर्न एरेना में 9646 और माग्रेर्ट कोर्ट एरेना में 7500 लोगों के बैठने की क्षमता है।

नोवाक ज्वेरेव को हराकर जोकोविच एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे

सबसे अधिक आठ बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाले जोकोविच ने कहा कि कोरोना महामारी की शुरुआत में हमें छह महीने का समय मिला। कोरोना काल में हमने टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया। इस दौरान बिना दर्शकों के हमने काफी टूर्नामेंट खेले। दो ग्रैंड स्लैम हमने इस दौरान खेले वहीं इसके अलावा एटीपी फाइनल्स, सिनसिनाटी ओपन और रोम ओपन भी इस दौरान खेला गया। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियन ओपन को जनवरी के मध्य में आयोजित कराने के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्रशासन पूरा जोर लगाए है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Novak Djokovic says 10 percent audience coming to Australia Open will also be big things