DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  French Open 2020: हाथ में दर्द के बाद नोवाक जोकोविच जीते, सेमीफाइनल में सिटसिपास से मुकाबला

खेलFrench Open 2020: हाथ में दर्द के बाद नोवाक जोकोविच जीते, सेमीफाइनल में सिटसिपास से मुकाबला

एजेंसी,पेरिसPublished By: Mohan Kumar
Thu, 08 Oct 2020 05:07 PM
French Open 2020: हाथ में दर्द के बाद नोवाक जोकोविच जीते, सेमीफाइनल में सिटसिपास से मुकाबला

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने बाएं हाथ में दर्द से जूझते हुए 17वीं रैंकिंग वाले पाब्लो कारेनो बस्टा को हराकर दसवीं बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई। जोकोविच की शुरुआत धीमी रही और वह बीच में कई बार दर्द से जूझते दिखे। उन्होंने ट्रेनर से मालिश भी कराई। जोकोविच ने यह मुकाबला 4-6, 6-2, 6-3, 6-4 से जीता और रोलां गैरों पर दूसरे खिताब की ओर अगला कदम बढा दिया।

ब्राजील के नेमार का कमर में दर्द के कारण विश्व कप क्वालीफायर खेलना मुश्किल

पिछले महीने अमेरिकी ओपन के चौथे दौर में भी ये दो खिलाड़ी आमने सामने थे जब लाइन जज को गुस्से में गेंद मारने के कारण जोकोविच को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। उसके बाद से खेले सभी दस मैच जोकोविच ने जीते हैं। अब सेमीफाइनल में उनका सामना दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास से होगा। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में दूसरी रैंकिंग वाले राफेल नडाल की टक्कर 12वीं रैंकिंग प्राप्त डिएगो श्वार्त्जमैन से होगी।

पेत्रा क्वितोवा फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में, केनिन से होगा सामना

महिला सेमीफाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी सोफिया केनिन का सामना सातवीं रैंकिंग वाली पेत्रा क्वितोवा से होगा। वहीं 54वीं रैकिंग वाली इगा स्वियातेक की टक्कर 131वीं रैंकिंग प्राप्त नादिया पोडोरोस्का से होगी। नादिया फ्रेंच ओपन में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली पहली क्वालीफायर हैं। सिटसिपास ने आंद्रेइ रूबलेव को 7-5, 6-2, 6-3 से मात दी।

संबंधित खबरें