फोटो गैलरी

Hindi News खेलओसाका, जोकोविच और प्लिसकोवा अपने-अपने मैच जीत US Open के दूसरे दौर में

ओसाका, जोकोविच और प्लिसकोवा अपने-अपने मैच जीत US Open के दूसरे दौर में

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच, शीर्ष वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा, पूर्व नंबर एक जापान की नाओमी ओसाका और पांचवीं सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अपने-अपने...

ओसाका, जोकोविच और प्लिसकोवा अपने-अपने मैच जीत US Open के दूसरे दौर में
एजेंसी,न्यूयॉर्कWed, 02 Sep 2020 01:06 AM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच, शीर्ष वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा, पूर्व नंबर एक जापान की नाओमी ओसाका और पांचवीं सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। 33 वर्षीय जोकोविच ने इस साल का अपना अपराजेय क्रम आगे बढ़ाते हुए बोस्निया और हजेर्गोविना के दामिर जुम्हूर को एकतरफा अंदाज में 6-1, 6-4, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली। पिछले सप्ताह वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन का खिताब जीतने वाले टॉप सीड जोकोविच ने इस वर्ष अपना रिकॉर्ड 24-0 पहुंचा दिया है।

महिलाओं में टॉप सीड प्लिसकोवा ने यूक्रेन की एनेलिना कलिनिना को आसानी से लगातार सेटों में 6-4, 6-0 से पराजित किया और दूसरे दौर में जगह बना ली। उन्होंने यह मुकाबला मात्र 62 मिनट में जीता। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और नंबर दो रोमानिया की सिमोना हालेप के कोरोना महामारी के कारण टूर्नामेंट से हट जाने से प्लिसकोवा को यूएस ओपन में शीर्ष वरीयता मिली है। वह अपने करियर में दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लेम में शीर्ष वरीय खिलाड़ी के रूप में उतरी हैं।

नोवाक जोकोविच और नाओमी ओसाका US Open में खिताब के दावेदार: भूपति

प्लिसकोवा पिछले सप्ताह वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के पहले राउंड में रूस की वेरोनिका कुदेरमेतोवा से 5-7, 4-6 से हार गयी थीं लेकिन यहां उन्होंने विजयी शुरुआत की है। उन्होंने पहले राउंड की जीत में 26 विनर्स और सात एस लगाए। उनका अगला मुकाबला 32वीं सीड कैरोलिन गार्सिया से होगा जिन्होंने इटली की जास्मिन पाओलिनी को 6-3, 6-2 से हराया।

पिछले सप्ताह चोट के कारण वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के फाइनल से हटने वाली पूर्व नंबर एक और चौथी सीड जापान की ओसाका ने हमवतन मिसाकी दोई को तीन सेटों तक चले मुकाबले में 6-2, 5-7, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनायी। यहां 2018 में चैंपियन रह चुकी 22 वर्षीय ओसाका का अगला मुकाबला कैमिला जियोर्जी से होगा जिन्होंने एलिसन वान ययुतवांक को 2-6, 6-1, 7-5 से हराया। लात्विया की 30 वर्षीय अनस्तासिजा सेवास्तोवा ने अमेरिका की युवा खिलाड़ी 16 वर्षीय कोको गॉफ को तीन सेटों में 6-3, 5-7, 6-4 से हराकर वर्ष की अपनी पहली जीत दर्ज की।

पुरुष वर्ग में पांचवीं सीड ज्वेरेव ने 2017 के फाइनलिस्ट दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को कड़े संघर्ष में 7-6 (2), 5-7, 6-3, 7-5 से पराजित किया। विश्व के सातवें नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव जोरदार सर्विस करने वाले एंडरसन की चुनौती पर आखिर काबू पा लिया। चौथी सीड यूनान के स्तेफानोस सितसिपास ने स्पेन के अलबर्ट रामोस 6-2, 6-1, 6-1 से हराया, जबकि नौंवीं सीड अजेर्ंटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन को ब्रिटेन के कैमरून नोरी से हार का सामना करना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें