फोटो गैलरी

Hindi News खेलनोवाक जोकोविच ने रिकॉर्ड 8वीं बार साल का अंत नंबर 1 रैंकिंग के साथ किया

नोवाक जोकोविच ने रिकॉर्ड 8वीं बार साल का अंत नंबर 1 रैंकिंग के साथ किया

नोवाक जोकोविच ने 2023 में 56 जीत दर्ज की जबकि सात बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने इस दौरान सात खिताब जीते जिसमें पिछले महीने एटीपी फाइनल्स का खिताब भी शामिल है।

नोवाक जोकोविच ने रिकॉर्ड 8वीं बार साल का अंत नंबर 1 रैंकिंग के साथ किया
Lokesh Kheraएजेंसी, भाषा,लंदनTue, 05 Dec 2023 10:25 AM
ऐप पर पढ़ें

नोवाक जोकोविच ने अपने रिकॉर्ड में सुधार करते हुए सोमवार को आठवीं बार एटीपी टेनिस रैंकिंग में साल का अंत नंबर एक खिलाड़ी के रूप में किया। जोकोविच ने जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन, जून में फ्रेंच ओपन और सितंबर में अमेरिकी ओपन के रूप में साल के चार में से तीन ग्रैंडस्लैम खिताब जीते। वह पुरुष एकल में रिकॉर्ड 24 ग्रैंडस्लैम जीत चुके हैं। वह साथ ही 2023 में विंबलडन में उप विजेता भी रहे।

दीपा करमाकर ने बताया जिम्नास्टिक से कब लेंगी संन्यास? इस ख्वाब को करना चाहती हैं पूरा

जोकोविच ने 2023 में 56 जीत दर्ज की जबकि सात बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने इस दौरान सात खिताब जीते जिसमें पिछले महीने एटीपी फाइनल्स का खिताब भी शामिल है।

राफेल नडाल ब्रिसबेन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में करेंगे वापसी, वीडियो शेयर करके फैंस को दी खुशखबरी

सर्बिया के 36 साल के जोकोविच ने कार्लोस अल्कारेज को पछाड़कर शीर्ष रैंकिंग हासिल की थी। अल्कारेज ने ही जुलाई में विंबलडन फाइनल में जोकोविच को पांच सेट में हराया था। अल्कारेज ने 2023 का अंत दूसरे नंबर के खिलाड़ी के रूप में किया। 

पिछले महीने डब्ल्यूटीए फाइनल्स का खिताब जीतने वाली ईगा स्वियातेक डब्ल्यूटीए रैंकिंग में नंबर एक महिला खिलाड़ी रहीं। एरिना सबालेंका, कोको गॉफ, एलेना रिबाकिना और जेसिका पेगुला का नंबर उनके बाद आता है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें