फोटो गैलरी

Hindi News खेलFrench Open: जोकोविच-थिएम में होगा ब्लॉकबस्टर सेमीफाइनल

French Open: जोकोविच-थिएम में होगा ब्लॉकबस्टर सेमीफाइनल

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और टॉप सीड सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपना विजय अभियान आगे बढ़ाते हुए पांचवीं सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को गुरुवार को लगातार सेटों में  7-5,6-2, 6-2 से हराकर वर्ष...

French Open: जोकोविच-थिएम में होगा ब्लॉकबस्टर सेमीफाइनल
एजेंसी,पेरिसThu, 06 Jun 2019 09:28 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और टॉप सीड सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपना विजय अभियान आगे बढ़ाते हुए पांचवीं सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को गुरुवार को लगातार सेटों में  7-5,6-2, 6-2 से हराकर वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन के पुरुष वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली।  

एक अन्य क्वार्टरफाइनल में गत उपविजेता ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने निर्मम प्रदर्शन करते हुए रूस के करेन खाचानोव को लगातार सेटों में 6-2, 6-4, 6-2 से हराकर लगातार चौथे वर्ष सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

French Open: 17 साल की अमांडा ने चैंपियन हालेप को किया बाहर

पुरुष वर्ग के ये दो क्वार्टरफाइनल बुधवार को होने थे लेकिन कल तेज बारिश के कारण ये मैच स्थगित कर दिये गये थे और इनका आयोजन आज हुआ। थिएम ने अपने क्वार्टरफाइनल को निपटाने में ज्यादा समय नहीं लगाया जबकि जोकोविच को पहले सेट में ही थोड़ा संघर्ष करना पड़ा।

जोकोविच ने अपना मुकाबला दो घंटे नौ मिनट में जीता। उन्होंने मैच में छह बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक की। जोकोविच ने 2016 में यहां खिताब जीतने के बाद पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनायी है। वह अब लगातार चौथे ग्रैंड स्लेम खिताब को जीतने से दो कदम दूर रह गए हैं।

चौथी सीड थिएम ने 10वीं सीड खाचानोव को हराने में मात्र एक घंटे 47 मिनट का समय लगाया। थिएम ने मैच में तूफानी प्रदर्शन करते हुए 29 विनर्स लगाए और मैच में सिर्फ 12 बेजां भूलें कीं। उन्होंने मैच में पांच बार खाचानोव की सर्विस तोड़ी।

मैरीकॉम ने किया संन्यास का इशारा, बताया- कब हो सकती हैं रिटायर

पुरुष वर्ग का अन्य सेमीफाइनल क्ले कोर्ट किंग और 11 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल और 20 ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के बीच खेला जाएगा। फ्रेंच ओपन में नडाल और फेडरर का आठ साल बाद मुकाबला होगा। दोनों फ्रेंच ओपन में आखिरी बार 2011 के फाइनल में भिड़े थे और तब नडाल ने जीत हासिल की थी। 

फेडरर फ्रेंच ओपन में 2009 में खिताब जीतने के बाद इस क्ले कोर्ट टूर्नामेंट में अपने दूसरे खिताब की तलाश में हैं। नडाल को फेडरर पर करियर मुकाबलों में 23-15 की बढ़त हासिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें