फोटो गैलरी

Hindi News खेलविंबलडन 2022 में खेल सकते हैं नोवाक जोकोविच, कोरोना वैक्सीन की जरूरत नहीं

विंबलडन 2022 में खेल सकते हैं नोवाक जोकोविच, कोरोना वैक्सीन की जरूरत नहीं

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को कोविड-19 का टीका नहीं लगाने के बावजूद विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में अपने खिताब का बचाव करने का मौका दिया जाएगा, क्योंकि ब्रिटेन में प्रवेश करने के लिए टीकाकरण

विंबलडन 2022 में खेल सकते हैं नोवाक जोकोविच, कोरोना वैक्सीन की जरूरत नहीं
एजेंसी, भाषा,लंदनTue, 26 Apr 2022 07:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को कोविड-19 का टीका नहीं लगाने के बावजूद विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में अपने खिताब का बचाव करने का मौका दिया जाएगा, क्योंकि ब्रिटेन में प्रवेश करने के लिए टीकाकरण आवश्यक नहीं है। ऑल इंग्लैंड क्लब के मुख्य कार्यकारी सैली बोल्टन ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
    
सर्बिया के रहने वाले 34 वर्षीय जोकोविच को टीकाकरण नहीं करने के कारण इस साल जनवरी में आस्ट्रेलिया से बाहर कर दिया गया था और वह आस्ट्रेलियाई ओपन में भाग नहीं ले पाए थे। विंबडलन 27 जून से शुरू होगा। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से पूर्व बोल्टन ने कहा, ''निश्चित तौर टीकाकरण के लिये सभी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जाएगा लेकिन यह प्रतियोगिता में भाग लेने की शर्त नहीं होगी।''

जोकोविच ऑआस्ट्रेलियाई ओपन में अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाये थे तथा 11 दिन तक चले कानूनी घटनाक्रम के बाद उन्हें देश छोड़ना पड़ा था। वह इसके बाद वह इंडियन वेल्स और मियामी जैसे टूर्नामेंट में भी नहीं खेल पाये थे क्योंकि किसी भी ऐसे विदेशी नागरिक को अमेरिका में प्रवेश की अनुमति नहीं है जिसने टीकाकरण नहीं करवाया हो।

अमेरिकी टेनिस संघ ने कहा कि वह अगस्त के आखिर में शुरू होने वाले यूएस ओपन के लिये कोविड-19 टीकाकरण से जुड़े सरकारी नियमों का पालन करेगा। ऑस्ट्रेलिया में घटी घटना के बाद जोकोविच ने कहा था कि अगर अन्य ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में भाग लेने के लिये टीकाकरण अनिवार्य शर्त होती है तो वह उनसे बाहर रहने के लिये तैयार हैं। 

अगला ग्रैंडस्लैम फ्रेंच ओपन है जो 22 मई से शुरू होगा। टूर्नामेंट की निदेशक एमिली मोरेस्मो ने पिछले महीने कहा था कि जोकोविच को पेरिस में अपने खिताब का बचाव करने से कोई नहीं रोकेगा। फ्रेंच ओपन से पहले होने वाले क्ले कोर्ट टूर्नामेंट इटालियन ओपन ने भी कहा है कि जोकोविच अगले महीने होने वाले टूर्नामेंट में खेल सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें