फोटो गैलरी

Hindi News खेलफ्रेंच ओपन में दर्शकों के इस रवैये को जोकोविच ने बताया 'अपमानजनक', संघर्षपूर्ण जीत के साथ चौथे दौर में पहुंचे

फ्रेंच ओपन में दर्शकों के इस रवैये को जोकोविच ने बताया 'अपमानजनक', संघर्षपूर्ण जीत के साथ चौथे दौर में पहुंचे

जोकोविच ने दर्शकों के एक समूह की नकारात्मक टिप्पणियों के बावजूद अपना धैर्य बनाए रखा और 3.30 घंटे से भी अधिक समय तक चले मैच में जीत दर्ज करके फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश किया।

फ्रेंच ओपन में दर्शकों के इस रवैये को जोकोविच ने बताया 'अपमानजनक', संघर्षपूर्ण जीत के साथ चौथे दौर में पहुंचे
Lokesh Kheraएजेंसी, भाषा,पेरिसSat, 03 Jun 2023 11:03 AM
ऐप पर पढ़ें

नोवाक जोकोविच ने दर्शकों के एक समूह की नकारात्मक टिप्पणियों के बावजूद अपना धैर्य बनाए रखा और साढ़े तीन घंटे से भी अधिक समय तक चले मैच में जीत दर्ज करके फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में प्रवेश किया। जोकोविच को तीसरे दौर के मैच में 29 वीं वरीयता प्राप्त अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना को हराने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। उन्होंने यह मैच 7-6 (4), 7-6 (5), 6-2 से जीता। 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविच के करियर में यह पहला अवसर है जबकि उन्होंने किसी ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता में तीन सेट में जीत दर्ज करने के लिए तीन घंटे 36 मिनट का समय लिया। 

पहलवानों को मिला बड़ा समर्थन, 1983 की विश्व विजेता टीम आई साथ; मेडल ना बहाने की अपील

इस बीच दर्शकों के एक वर्ग ने उनकी हाल की राजनीतिक टिप्पणियों के लिए उन पर ताने भी कसे। जोकोविच इससे नाखुश दिखे। उन्होंने बाद में कहा,'अधिकतर दर्शक टेनिस का आनंद लेने या किसी खिलाड़ी का समर्थन करने के लिए आते हैं, लेकिन यह कुछेक दर्शक हैं जो आपके हर काम का मजाक उड़ाना चाहते हैं। यह कुछ ऐसा है जो मुझे अपमानजनक लगता है।'

जोकोविच के अलावा पुरुष वर्ग में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज,  पांचवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास और आठवीं वरीयता प्राप्त  कारेन खाचनोव आगे बढ़ने में सफल रहे। 

कप्तान हरमनप्रीत सिंह के दो गोल, भारत ने ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम को 5-1 से रौंदा

अन्य मैचों में लोरेंजो सोनेगो ने विश्व में सातवें नंबर के खिलाड़ी आंद्रे रुबलेव को , जबकि जुआन पाब्लो वरिलास ने नंबर 13 ह्यूबर्ट हर्कज को 3-6, 6-3, 7-6 (3), 4-6, 6-2 से उलटफेर का शिकार बनाया।

महिला वर्ग में  दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका, डारिया कसात्किना, स्लोएन स्टीफंस, एलिना स्वितोलिना और 2021 की उपविजेता अनास्तासिया पाव्लुचेंकोवा ने चौथे दौर में प्रवेश किया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें