Novak Djokovic beats Stefanos Tsitsipas to win his third Madrid Open title - Tennis: जोकोविच तीसरी बार बने मेड्रिड ओपन के बादशाह DA Image
13 नबम्बर, 2019|10:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Tennis: जोकोविच तीसरी बार बने मेड्रिड ओपन के बादशाह

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने यूनान के स्तेफानोस सितसिपास को लगातार सेटों  में हरा कर तीसरी बार मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा कर लिया।

roberto bautista agut beat novak djokovic during the miami open tennis tournament

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने यूनान के स्तेफानोस सितसिपास को लगातार सेटों  में हरा कर तीसरी बार मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा कर लिया। सर्बिया के दमदार खिलाड़ी जोकोविच ने सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को कड़े संघर्ष में 7-6,7-6  से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया था।

लेकिन फाइनल में उन्हें स्तेफानोस को हराने के लिए ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा। उन्होंने यूनानी खिलाड़ी को 6-3, 6-4 से मात देते हुए तीसरी बार मैड्रिड ओपन का खिताब जीता।

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ने टूर्नामेंट के किसी भी मुकाबले में एक भी सेट नहीं गंवाया। इस जीत के साथ जोकोविच ने राफेल नडाल के 33 मास्टर्स 1000 खिताबों की बराबरी कर ली है जबकि वह रोजर फेडरर से पांच खिताब आगे हैं।

EPL 2019: ब्राइटन को हराकर मैनचेस्टर सिटी ने लगातार दूसरा जीता खिताब

सर्बिया के खिलाड़ी की फाइनल में शानदार शुरुआत हुई। उन्होंने पहले सेट के दूसरे गेम में विपक्षी की सर्विस तोड़ दी थी जिसके बाद उन्होंने जबरदस्त सर्विस करते हुए पहले सेटको 6-3 से अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में हालांकि स्तेफानोस  ने वापसी करने की कोशिश लेकिन वह जोकोविच से पार नहीं पा सके।

जोकोविच का यह तीसरा मैड्रिड ओपन खिताब है। इससे पहले उन्होंने वर्ष 2011 और 2016 में इस खिताब को अपने नाम किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Novak Djokovic beats Stefanos Tsitsipas to win his third Madrid Open title