DA Image
24 अक्तूबर, 2020|11:25|IST

अगली स्टोरी

इटैलियन ओपन के पहले मैच में नोवाक जोकोविच के बर्ताव ने जीता लोगों का दिल, US Open में हुई थी किरकिरी

novak djokovic during italian open 2020   atptour twitter 16 sep  2020

शीर्ष रैंकिंग के सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन में अनजाने में की गई गलती से बाहर किए जाने के बाद बुधवार को अपने पहले मैच में अच्छा बर्ताव किया। उन्होंने इटैलियन ओपन के शुरुआती दौर के मैच में स्थानीय वाइल्ड कार्डधारी सालवाटोर कारूसो पर 6-3 6-2 से आसान जीत दर्ज की और इस दौरान वह 'चेयर अंपायर से ज्यादातर समय शिष्ट व्यवहार करते ही दिखे।

पहले सेट में जब अंपायर लाल बजरी पर गेंद के निशान को देखने आए और उन्होंने इसे कारूसो के पक्ष में कर दिया तो जोकोविच ने महज इतना जवाब दिया, 'हां और अपने लाल जूतों से इस निशान को मिटा दिया।" जब कारूसो ने अपने प्रदर्शन से उन्हें प्रभावित किया जिन्होंने 13 विनर जमाये, तो जोकोविच ने कहा, ''शानदार।"

US Open से हटाए गए नोवाक जोकोविच की प्रशंसकों से अपील, लाइन जज का समर्थन करें

सोमवार को जोकोविच ने कहा था कि 10 दिन पहले अनजाने में 'लाइन जज के गले में बॉल मारने के कारण यूएस ओपन से बाहर किए जाने के बाद उन्होंने 'बड़ा सबक' सीखा। चार बार के रोम चैम्पियन जोकोविच का सामना अब इटली के क्वालीफायर मार्को सेचिनाटो और फिलिप क्रोजिनोविच के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

नौ बार के रोम चैम्पियन राफेल नडाल सात महीने के बाद प्रतियोगिता में वापसी कर रहे हैं और उनका सामना पाब्लो कारेनो बुस्टा से होगा। रोम के माटियो बेरेटिनी ने अर्जेंटीना के फेडरिको कोरिया को 7-5 6-1 से और मारिन सिलिच ने छठे वरीय डेविड गोफिन को 6-2 6-2 से शिकस्त दी।

US Open से बाहर किए गए नोवाक जोकोविच ने मांगी माफी, बोले- इसे एक सीख के तौर पर लूंगा

महिलाओं के टूर्नामेंट में क्वालीफायर दांका कोविनिच ने छठी वरीय बेलिंडा बेनसिच को 6- 6-1 से हराकर बाहर कर दिया। यह टूर्नामेंट मई में आयोजित होना था, लेकिन महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया और यह फ्रेंच ओपन की तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है जो 11 दिन में शुरू हो रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Novak Djokovic back to winning ways in Rome after US Open default