DA Image
24 मई, 2020|10:06|IST

अगली स्टोरी

नोवाक जोकोविच आयोजित करेंगे टेनिस सीरीज, थिएम-दिमित्रोव लेंगे हिस्सा

novak djokovic

कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में खेल गतिविधियां ठप्प होने के बीच दुनिया के नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच विश्व के कुछ शीर्ष खिलाड़ियों के साथ टेनिस सीरीज का आयोजन करेंगे। यह सीरीज बालकन क्षेत्र में 13 जून से पांच जुलाई तक आयोजित की जाएगी। कोरोना के कारण दुनिया के विभिन्न देशों में जारी लॉकडाउन के कारण मार्च से ही टेनिस स्थगित है और इसके अगस्त से पहले शुरु होने की संभावना नहीं है।

नोवाक जोकोविच सहित कुछ अन्य खिलाड़ियों ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए कोर्ट में अभ्यास शुरु कर दिया है। इस बीच जर्मनी और अमेरिका जैसे देशों में दर्शकों के बिना प्रदर्शनी टूर्नामेंट आयोजित हो चुके हैं।

किरेन रिजिजू ने रविशंकर प्रसाद को दिलाया भरोसा, ज्योति कुमारी की ट्रेनिंग को लेकर कही यह बात
        
जोकोविक ने शनिवार को टि्वटर पर कहा, “आधिकारिक तौर पर यह खबर साझा करते हुए मुझे गर्व महसूस हो रहा है कि आड्रिया टूर का आयोजन 13 जून से पांच जुलाई तक बेलग्रेड में होगा। हम बेहद आभारी और उत्साहित हैं कि इस क्षेत्र में मानवीय परियोजनाओं के लिए खेलने और उनका समर्थन करने के लिए कर सकते हैं। जल्द ही आप लोगों को कोर्ट में देखेंगे।” 

आठ खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट में विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम और 19 वीं रैंकिंग के बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव भी हिस्सा लेंगे। कोरोना वायरस महामारी के कारण सभी तरह के टेनिस पेशेवर मैच मार्च से ही स्थगित है।

जून में टेनिस टूर्नामेंट में भाग लेंगी ग्रैंडस्लैम विजेता एंद्रिस्कू और केनिन
ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली दो टेनिस खिलाड़ी बियांका एंद्रिस्कू और सोफिया केनिन जून में दक्षिण कैरोलिना के चार्ल्सटन में होने वाले निमंत्रण महिला टेनिस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली 16 खिलाड़ियों में शामिल होंगी। टेनिस डॉट कॉम पर जारी विज्ञप्ति के अनुसार 'द टेनिस चैनल इसका प्रसारण करेगा और इसमें 16 डब्ल्यूटीए खिलाड़ी हिस्सा लेंगी, जिन्हें टीमों में विभाजित किया जायेगा और ये 16 एकल मैच और आठ युगल मैच खेलेंगी। 

कोरोना वायरस: मिठाई बेचने को मजबूर हुआ मिस्त्र का फुटबॉल खिलाड़ी

टूर्नामेंट 23 जून से शुरू होगा और कोरोना वायरस महमारी के कारण बंद हुए एटीपी और डब्ल्यूटीए टूर के बाद बड़े स्तर पर शुरू होने वाला बड़ा टूर्नामेंट है। कोविड-19 के कारण फ्रेंच ओपन स्थगित हो गया था जबकि विम्बलडन को रद्द करना पड़ा था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Novak Djokovic announces Balkan region series Dominic Thiem and Grigor Dimitrov joins