फोटो गैलरी

Hindi News खेलजोकोविच और डेल पोत्रो रोजर्स कप से हटे, नडाल को शीर्ष वरीयता

जोकोविच और डेल पोत्रो रोजर्स कप से हटे, नडाल को शीर्ष वरीयता

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो अगले महीने मांट्रियल मास्टर्स में होने वाले रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट से हट गए हैं। दोनों खिलाड़ियों ने आराम...

जोकोविच और डेल पोत्रो रोजर्स कप से हटे, नडाल को शीर्ष वरीयता
एजेंसी,मांट्रियलSat, 27 Jul 2019 11:01 AM
ऐप पर पढ़ें

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो अगले महीने मांट्रियल मास्टर्स में होने वाले रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट से हट गए हैं। दोनों खिलाड़ियों ने आराम के चलते टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। 32 साल के जोकोविच ने इस माह रोजर फेडरर को हराकर अपना 16वां ग्रैंड स्लेम और पांचवां विंबलडन खिताब जीता था। दो सप्ताह पहले स्विस मास्टर फेडरर के रोजर्स कप से हटने के बाद जोकोविच इस टूर्नामेंट से हटने वाले दूसरे एलीट खिलाड़ी हैं।

स्पेन के राफेल नडाल को पांच अगस्त से शुरू हो रहे टूर्नामेंट के लिए शीर्ष वरीयता दी गई है। नडाल और जोकोविच चार बार यह खिताब जीत चुके हैं।

 

कुश्ती: विवादों के बीच बजरंग को मिला विश्व चैंपियनशिप का टिकट

नोवाक जोकोविच ने कहा,“ मुझे माफी मांगनी है कि मैं रोजर्स कप से हटने का फैसला कर रहा हूं। अपनी टीम के समर्थन से मैंने यह फैसला किया है ताकि मैं अगले टूर्नामेंटों से पहले अपने शरीर को आराम दे सकूं।”

सर्बियाई खिलाड़ी के हटने के बाद 18 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल इस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय बन गए हैं, जो दो अगस्त से मांट्रियल के आईजीए स्टेडियम में खेलने उतरेंगे। 

Davis Cup: 55 सालों बाद पाकिस्तान दौरे पर जा सकती है भारतीय टीम

जोकोविच के अलावा विश्व के 12वें नंबर के खिलाड़ी डेल पोत्रो भी टूर्नामेंट से हट गए हैं, जो गत माह विंबलडन के अभ्यास टूर्नामेंट के दौरान चोटिल हो गए थे। डेल पोत्रो फिलहाल सर्जरी के बाद रिहैब से गुजर रहे हैं। फ्रांस के रिचर्ड गास्के और कजाखिस्तन के मिखाइल कुकुशकिन इन दो खाली स्थानों पर मुख्य ड्रॉ में शामिल होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें