No Legs Roderick Sewell To Tackle Ironman World Championship - मिसाल: बिना पैरों वाले रोड्रिक लेंगे सबसे दुनिया की जानलेवा दौड़ में हिस्सा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिसाल: बिना पैरों वाले रोड्रिक लेंगे सबसे दुनिया की जानलेवा दौड़ में हिस्सा

roderick sewell ironman world championship

अगर कर गुजरने का जज्बा हो तो कोई भी मुश्किल आपकी राह नहीं रोक सकती। इसको साबित किया कि बचपन में अपने पैर खो देने वाले अमेरिका के रोड्रिक सेवेल ने। वे मेहनत के बलबूते आज एक तैराकी और ट्राइथलॉन रेसर हैं। उन्होंने हाल में एक चुनौती स्वीकार की है। वे तेजतर्रार धावकों के लिए भी जानलेवा मानी जाने वाली आयरनमैन वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे।

इस रेस में वह 2500 तेजतर्रार एथलीट का मुकाबला करेंगे। दौड़ में 2.4 मील की तैराकी, 112 मील की बाइक रेस और 26.22 मील की दौड़ शामिल होगी। सेवेल हॉफ मैराथन दौड़ में हिस्सा ले चुके हैं, जिसके तहत 1.2 मील की तैराकी, 56 मील की बाइक रेस और 13.1 मील की हॉफ मैराथन शामिल है। आयरनमैन चैंपियनशिप के सीईओ एंड्रयू मेसिक के प्रतियोगिता में भाग लेने के प्रस्ताव को उन्होंने स्वीकार कर लिया।

तैराकी और दौड़ में नाम कमाया
सेवेल ने दस साल की उम्र में पहली दौड़ में हिस्सा लिया था, आज वह अमेरिका के पैराओलंपिक स्विमर हैं। 2014 में पैन पैसिफिक पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप की 100 मीटर स्पर्धा में सोना और 200 मीटर रिले में कांस्य जीता।

बचपन में ही गंवा दिए थे पैर
दो साल की उम्र में ही पैरों में गहरे संक्रमण के कारण सेवेल के पैर काटने पड़े, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। गरीबी के कारण अनाथालय में उनका बचपन गुजरा। उनकी मां के पास इतने पैसे नहीं थे कि कृत्रिम अंग लगवाए जा सकें।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:No Legs Roderick Sewell To Tackle Ironman World Championship