फोटो गैलरी

Hindi News खेलकाइलन एमबापे के फाइनल में चोटिल होने के बाद भी फ्रेंच कप चैम्पियन बना PSG

काइलन एमबापे के फाइनल में चोटिल होने के बाद भी फ्रेंच कप चैम्पियन बना PSG

स्टार खिलाड़ी काइलन एमबापे के टखने में गंभीर चोट के कारण मैदान छोड़ने के बाद भी पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने फ्रेंच कप के फाइनल में सेंट-एटिने को 1-0 से हराकर खिताब अपने नाम किया। पीएसजी के लिए यह...

काइलन एमबापे के फाइनल में चोटिल होने के बाद भी फ्रेंच कप चैम्पियन बना PSG
एजेंसी,पेरिसSat, 25 Jul 2020 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

स्टार खिलाड़ी काइलन एमबापे के टखने में गंभीर चोट के कारण मैदान छोड़ने के बाद भी पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने फ्रेंच कप के फाइनल में सेंट-एटिने को 1-0 से हराकर खिताब अपने नाम किया। पीएसजी के लिए यह गोल नेमार ने मैच के 14वें मिनट में किया। एमबापे के किक को गोलकीपर जेसी मौलिन ने बचा लिया लेकिन गेंद के उनके हाथ से छटकते ही नेमार ने इसे गोल में बदल दिया।

एमबापे की चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें मैदान से बाहर जाने के लिए बैसाखी का सहारा लेना पड़ा। उन्हें यह चोट मैच के 30वें मिनट में सेंट-एटिने के खिलाड़ी लोइच पेरिन के उनसे टकराने से लगी। पेरिन को इसके बाद रेड कार्ड दिखाया गया और उनकी टीम को 10 खिलाड़ियों के साथ मैच खेलना पड़ा।

पीएसजी ने अपने रिकॉर्ड में सुधार करते हुए लगातार 13वीं बार यह खिताब हासिल किया। अगले महीने उसे अटलांटा के खिलाफ चैम्पियंस लीग के क्वार्टरफाइनल में खेलना हैं। मैच के बाद जब फ्रांस के खिलाड़ी पदक ले रहे थे तक एमबापे ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन से कहा कि यह बस थोड़ा सा चटक गया है।

करीब पांच महीने बाद होने जा रही है इंटरनैशनल टेनिस इवेंट की वापसी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें