DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Men's HWC 2018: न्यूजीलैंड ने स्पेन से 2-2 से ड्रॉ खेल क्रॉसओवर के लिए क्वालीफाई किया

चारों पूल की शीर्ष चार टीमें सीधे क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर काबिज टीमें बचे हुए 4 स्थान के लिए एक दूसरे से क्रॉस ओवर मैच में खेलेंगी। 

Spain vs New Zealand Hockey World Cup Match

न्यूजीलैंड ने दो गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए पुरूष हॉकी विश्व कप के पूल ए के मुकाबले में स्पेन को 2-2 से ड्रा पर रोककर नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई किया। दुनिया की 8वें नंबर की टीम स्पेन ने शुरूआती दो क्वार्टर में एल्बर्ट बेल्ट्रान (9वें मिनट) और अल्वारो इग्लेसियास (27वें मिनट) के गोल के दम पर 2-0 की बढ़त बना ली थी। लेकिन न्यूजीलैंड ने खेल के अंतिम 10 मिनट में वापसी करते हुए हेडन फिलिप्स (50वें मिनट) और केन रसेल (56वें मिनट) के गोल की मदद से टूर्नामेंट में क्रॉसओवर दौर में अपनी जगह पक्की की। ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना पूल ए में दो जीत से 6 अंक लेकर शीर्ष पर है जिसके बाद न्यूजीलैंड (4 अंक) और स्पेन (2 अंक) का नंबर आता है। पूल के अंतिम मैच का नतीजा जो भी रहे, अर्जेंटीना की टीम पूल ए में शीर्ष पर रहेगी जबकि न्यूजीलैंड के दूसरे स्थान पर रहने की उम्मीद है। चारों पूल की शीर्ष चार टीमें सीधे क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर काबिज टीमें बचे हुए 4 स्थान के लिए एक दूसरे से क्रॉस ओवर मैच में खेलेंगी। 

न्यूजीलैंड ने छठे ही मिनट में गोल पर हमला बोला पर ह्यूगो इंगलिस का करीब से लगाया गया शॉट स्पेनिश कप्तान और गोलकीपर क्विको कोर्टेस ने रोक लिया। स्पेन को हालांकि गोल करने में सफलता मिली जब बेल्ट्रान ने पाऊ क्वेमाडा की मदद से स्कोर 1-0 कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों ने कुछ अच्छे मूव्स बनाए लेकिन बॉक्स के अंदर उन्हें सफलता नहीं मिली। स्पेन को 25वें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वह इसे गोल में बदलने में नाकाम रहा। पर 2 मिनट बाद ही उसने अपनी बढ़त दोगुनी कर दी जब इग्लेसियास ने रिकॉर्डो संटाना से मिले पास पर गोल दागा। तीसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ। लेकिन न्यूजीलैंड ने अंतिम क्वार्टर में शानदार वापसी करते हुए 50वें मिनट में फिलिप्स की बदौलत अंतर को कम किया जिन्हें इंगलिस से बाईं ओर से शानदार पास मिला। इस गोल के बाद न्यूजीलैंड के खेमे में बराबरी हासिल करने की कोशिशें तेज हो गईं और उन्हें कामयाबी भी मिली जब मैच खत्म होने से 4 मिनट पहले रसेल ने टीम के एकमात्र पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागा।

Men's HWC 2018: फ्रांस ने ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को 15 मिनट में चौंकाया

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।      

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New Zealand Played draw with spain to qualify for crossover round in Odisha Hockey Mens World Cup 2018 at Kalinga Stadium Bhubaneswar