DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओलंपिक टेस्ट इवेंट: भारतीय पुरुष हॉकी टीम को न्यूजीलैंड ने 2-1 से हराया

जापान में जारी ओलम्पिक टेस्ट इवेंट में भाग ले रही भारतीय पुरुष हॉकी टीम को टूनार्मेंट के अपने दूसरे मैच में रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा।

india vs new zealand hockey match jpg

जापान में जारी ओलम्पिक टेस्ट इवेंट में भाग ले रही भारतीय पुरुष हॉकी टीम को टूनार्मेंट के अपने दूसरे मैच में रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने पहले मैच में मलेशिया को 6-0 से हराया था। ओई हॉकी स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने दूसरे मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। हालांकि न्यूजीलैंड ने अंतिम क्वार्टर में दो गोल कर मैच अपने नाम कर लिया। विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की भारतीय टीम ने मैच में सकारात्मक शुरूआत की। भारत ने दूसरे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, जिसे कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल में तब्दील कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी।  

भारत को इसके बाद छठे मिनट में भी पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ, लेकिन इस बार वह इसे भुनाने में कामयाब नहीं रहा। इसके बाद दूसरा और तीसरा क्वार्टर गोल रहित रहने के बाद न्यूजीलैंड ने चौथे क्वार्टर में शानदार वापसी की। विश्व रैंकिंग में आठवें नंबर की न्यूजीलैंड की टीम ने चौथे क्वार्टर में जोरदार वापसी की और एक के एक दो गोल दागकर मैच को अपने नाम कर लिया। कीवी टीम के लिए पहला गोल जैबक स्मिथ ने 47वें मिनट में और दूसरा गोल सैल लेन ने 60वें मिनट में किया। इस हार के बाद भारतीय टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। टीम को अभी एक मैच और खेलना है, जो कि मंगलवार को जापान के खिलाफ होगा।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:New Zealand beat India in Olymipic Test Hockey Event