DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Hockey WC: फाइनल में आयरलैंड को 6-0 से रौंदकर फिर वर्ल्ड चैंपियन बना नीदरलैंड

रविवार को नीदरलैंड, फाइनल में आयरलैंड को करारी मात देकर फिर एक बार महिला हॉकी वर्ल्ड कप की चैंपियन बन गई। महिला हॉकी में नीदरलैंड का यह आठवां खिताब है। 

Netherlands win women hockey world cup (photo - AFP)

रविवार को नीदरलैंड, फाइनल में आयरलैंड को करारी मात देकर फिर एक बार महिला हॉकी वर्ल्ड कप की चैंपियन बन गई। सबको हैरान करते हुए फाइनल में पहुंची आयलैंड एक भी गोल नहीं कर सकी और नीदरलैंड के हाथों 0-6 से बुरी तरह हार गई। महिला हॉकी में नीदरलैंड का यह आठवां खिताब है। 

आपको बता दें कि इससे पहले हुए वर्ल्ड कप में भी नीदरलैंड चैंपियन रहा था। रविवार को फाइनल मुकाबले में नीदरलैंड के लिए किटी वान मेल, लिडविज वेल्टन, केली जॉनकर, मलोऊ फेनिक्स, मार्लोस कीटल्स और काइवा वान मास्कर ने गोल किए। आपको बता दें कि दो साल पहले हुए रियो में हुए ओलंपिक फाइनल के बाद से  नीदरलैंड ने आज तक एक भी मैच नहीं हारा। रियो ओलंपिक फाइनल में नीदरलैंड, ग्रेट ब्रिटेन से हार गया था।

भारत के युवा फुटबॉलरों ने मचाई सनसनी, वर्ल्ड चैंपियन अर्जेंटीना को 2-1 से हराया

वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल: पी वी सिंधु का सपना टूटा, कैरोलीना मारिन ने 21-19, 21-10 से हराया

वहीं आयरलैंड के लिए यह वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे अच्छा टूर्नामेंट रहा। इस टूर्नामेंट से पहले आखिरी स्थान पर कायम आयरलैंड ने फाइनल में पहुंचकर सभी को चौंका दिया। इससे पहले 1994 में आयरलैंड 11वें स्थान पर रहा था जो उसका, हॉकी वर्ल्ड कप में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन था। गौरतलब है कि इस बार भारतीय टीम आयरलैंड के हाथों क्वार्टरफाइनल में पैनल्टी शूटआउट में 1-3 से हारकर बाहर हुई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:netherlands beat Ireland by 6-0 to win 8th title of Womens Hockey World Cup