फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलफीफा वर्ल्ड कप 2022 के अंतिम 16 में पहुंचे नीदरलैंड और सेनेगल, मेजबान कतर की टीम बाहर  

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के अंतिम 16 में पहुंचे नीदरलैंड और सेनेगल, मेजबान कतर की टीम बाहर  

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के अंतिम 16 में नीदरलैंड और सेनेगल ने जगह बना ली है। नीदरलैंड ने कतर और सेनेगल ने एक्वाडोर को हराकर टूर्नामेंट में आगे का सफर तय किया, जबकि मेजबान टीम बाहर हो गई। 

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के अंतिम 16 में पहुंचे नीदरलैंड और सेनेगल, मेजबान कतर की टीम बाहर  
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 06:42 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

FIFA World Cup 2022 के ग्रुप मैच जारी हैं और ग्रुप ए के सभी मुकाबले खेले जा चुके हैं। मंगलवार 29 नवंबर को दो मुकाबले खेले गए और इसके साथ ही ये तय हो गया कि टूर्नामेंट की मेजबान कतर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। नीदरलैंड की टीम से अपना लगातार तीसरा ग्रुप मैच हारकर टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। वहीं, एक्वाडोर के लिए भी टूर्नामेंट के रास्ते बंद हो गए, जिसे सेनेगल ने हराया। 

नीदरलैंड की टीम 3 मैचों में से दो मुकाबले जीतने एक और ड्रॉ कराने के दम पर अंतिम 16 में पहुंची, जबकि सेनेगल ने अपने आखिरी के दो मैच जीतकर टूर्नामेंट में आगे का रास्ता तय किया है। वहीं, एक्वाडोर पहला मुकाबला जीतने में सफल हुई थी, लेकिन अगला मैच ड्रॉ़ रहा था और ये मैच टीम हार गई। इस तरह टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई, क्योंकि 3 ही मुकाबले ग्रुप स्टेज में एक टीम को खेलने थे। 

मंगलवार को खेले गए मुकाबले की बात करें तो नीदरलैंड के लिए कोडी गाकपो (cody gakpo) ने मैच के 26वें मिनट में गोल दागा और टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इस टूर्नामेंट में गाकपो का ये लगातार तीसरा गोल टीम के लिए था। टीम के लिए अगला गोल दूसरे हाफ में और मैच के 50वें मिनट में फ्रेंकी डिजोंग ने किया और इस तरह टीम 2-0 से आगे निकल गई और मेजबान टीम एक भी गोल नहीं कर पाई। 

उधर, सेनेगल और एक्वाडोर के मैच में सेनेगल की तरफ से पहला गोल मैच के 44वें मिनट में हुआ, जब इस्मैला सार ने गोल किया। वहीं, 67वें मिनट में एक्वाडोर की तरफ से मोइसेस काइसेडो ने गोल दागा और मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा किया। हालांकि, अगले तीन मिनटों के बाद सेनेगल की ओर से एक और गोल दागा गया और मैच में फिर से सेनेगल की टीम आगे निकल गई। दूसरा गोल टीम के लिए कालीडोउ कॉलीबाली ने किया।