फोटो गैलरी

Hindi News खेलनीदरलैंड-जर्मनी को वर्ल्ड कप क्वालीफाईंग मैचों में जीत के लिए बहाना पड़ा पसीना

नीदरलैंड-जर्मनी को वर्ल्ड कप क्वालीफाईंग मैचों में जीत के लिए बहाना पड़ा पसीना

नीदरलैंड और जर्मनी को वर्ल्ड कप फुटबॉल क्वालीफाईंग मैचों में जीत दर्ज करने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। नीदरलैंड ने डेवी क्लासेन के गोल से लाटविया को 1-0 से हराया। नीदरलैंड की टीम ने पिछले महीने...

नीदरलैंड-जर्मनी को वर्ल्ड कप क्वालीफाईंग मैचों में जीत के लिए बहाना पड़ा पसीना
एजेंसी,लंदनSat, 09 Oct 2021 11:55 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नीदरलैंड और जर्मनी को वर्ल्ड कप फुटबॉल क्वालीफाईंग मैचों में जीत दर्ज करने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। नीदरलैंड ने डेवी क्लासेन के गोल से लाटविया को 1-0 से हराया। नीदरलैंड की टीम ने पिछले महीने तुर्की को 6-1 से हराया था, लेकिन इस मैच में वह किसी भी समय रंग में नहीं दिखी। इसके बावजूद वह यूरोपीय क्वालीफाईंग के ग्रुप जी में दूसरे स्थान पर काबिज नॉर्वे पर दो प्वॉइंट्स की बढ़त बनाने में सफल रहा। नॉर्वे ने चोटिल स्ट्राइकर इर्लिंग हालैंड की अनुपस्थिति में तुर्की से मैच 1-1 से ड्रॉ खेला। इस ग्रुप के एक अन्य मैच में मोंटेग्रो ने जिब्राल्टर को 3-0 से पराजित किया।

वर्ल्ड कप क्वालीफाइंग: अफ्रीकी चैंपियन अल्जीरिया ने नाइजर को 6-1 से हराया, मिस्र टॉप पर पहुंचा

जर्मनी ने शुरू में पिछड़ने के बाद वापसी करके रोमानिया को 2-1 से हराया, जबकि पिछले वर्ल्ड कप के उप-विजेता क्रोएशिया ने साइप्रस को 3-0 से शिकस्त दी। केवल ग्रुप विजेता ही वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेगा, जबकि दूसरे स्थान की टीम को प्लेऑफ में खेलना होगा। ग्रुप ई में चेक गणराज्य और वेल्स का मैच 2-2 से बराबर रहा। इस ग्रुप में बेल्जियम टॉप पर बना हुआ है। ग्रुप के एक अन्य मैच में एस्तोनिया ने बेलारूस को 2-0 से हराया। ग्रुप एच में क्रोएशिया और रूस के बीच टॉप पर पहुंचने की होड़ लगी है।

18 साल की उम्र में एम्मा रादुकानू ने जीता था US ओपन, अब पहले मैच में ही मिली हार

क्रोएशिया ने जहां आखिरी स्थान के साइप्रस को हराया, वहीं रूस ने स्लोवाकिया पर 1-0 से जीत दर्ज की। स्लावेनिया एक अन्य मैच में माल्टा को 4-0 से हराकर ग्रुप में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। जर्मनी ने ग्रुप जे में रोमानिया को 2-1 से हराकर अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की। रोमानिया को इयानिस हागी ने शुरू में बढ़त दिलाई। सर्ज नाब्री ने जर्मनी की तरफ से बराबरी का गोल दागा जबकि थामस मुलेर ने 81वें मिनट में विजयी गोल किया। इस ग्रुप में नार्थ मेसोडोनिया ने लिचेन्सटीन को 4-0 से हराकर दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। आर्मेनिया और आइसलैंड का मैच 1-1 से ड्रॉ छूटा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें