अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एशियन गेम्स से पहले भारत के एथलीट नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड

Neeraj chopra

भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने आज फिनलैंड में सावो खेलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया। नीरज ने चीनी ताइपे के चाओ सुन चेंग को हराकर गोल्ड पर कब्जा किया। दोनों खिलाड़ी यहां एशियाई खेलों की तैयारियों में जुटे हैं। 

राष्ट्रमंडल खेलों के मौजूदा स्वर्ण पदकधारी नीरज ने फिनलैंड के लापिनलाहटी में 85.69 मीटर के थ्रो से पहला स्थान हासिल किया। वह एशियाई खेलों के लिये यहां तैयारी में जुटे हैं। चेंग ने 82.52 मीटर का थ्रो फेंका, वह दूसरे स्थान पर रहे। तेईस वर्षीय चेंग एकमात्र एशियाई हैं जिन्होंने 90 मीटर से दूर तक भाला फेंका है। उन्होंने पिछले साल ताइपे में वर्ल्ड यूनिवर्सिटी खेलों में 91.36 मीटर दूर भाला फेंककर चीन के झाओ किंगांग का 89.15 मीटर का पिछला एशियाई रिकार्ड तोड़ा था जो उन्होंने इंचियोन 2014 एशियाई खेलों में बनाया था। 

Hockey WC: भारत ने अमेरिका के साथ 1-1 से ड्रॉ खेलकर प्लेऑफ में जगह बनाई

टर्की में यूपी के पहलवानों का जलवा, संदीप और रजनी ने देश का मान बढ़ाया

लेकिन इस सत्र में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इस महीने के शुरू में स्वीडन में 84.60 मीटर का था। नीरज का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ और राष्ट्रीय रिकार्ड 87.43 मीटर का है जो उन्होंने मई में दोहार में डायमंड लीग प्रतियोगिता के पहले चरण के दौरान हासिल किया थ। नीरज इस सत्र में एशियाई सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं। वह चेंग और कतर के अहमद बादेर मागोर (सत्र का सर्वश्रेष्ठ 83.71 मीटर) से आगे हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:neeraj chopra win gold medal in javelin throw in finland after beating chinese taipeis Chao-Tsun Cheng