फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News खेलगोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने फिर सोने पर साधा निशाना, ओलिंपिक से पहले मचाया तहलका

गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने फिर सोने पर साधा निशाना, ओलिंपिक से पहले मचाया तहलका

गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने दमदार वापसी की है। एक बार फिर से उन्होंने सोने पर निशाना साधा है और ओलिंपिक से पहले तहलका मचाया है। नीरज चोपड़ा ने पावो नूरमी गेम्स 2024 में गोल्ड मेडल जीता है।

गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने फिर सोने पर साधा निशाना, ओलिंपिक से पहले मचाया तहलका
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Jun 2024 05:58 AM
ऐप पर पढ़ें

पेरिस में अगले महीने से शुरू हो रहे ओलिंपिक खेलों से पहले गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा ने अपनी वापसी दमदार अंदाज में की। ओलिंपिक गेम्स से पहले वे शानदार फॉर्म में नजर आए और करीब 86 मीटर का थ्रो फेंककर उन्होंने फिर से जेवलिन थ्रोअर के तौर पर तहलका मचाया। नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से सोने पर निशाना साधा है। नीरज चोपड़ा ने पावो नूरमी गेम्स 2024 में अपने तीसरे अटेम्प्ट में 85.97 मीटर भाला फेंककर गोल्ड मेडल जीता है।

नीरज चोपड़ा भाला फेंकने के बाद अगर दर्शकदीर्घा की ओर मुड़ जाएं और हाथ ऊपर करके सेलिब्रेट करने लग जाएं तो समझ लीजिएगा कि उन्होंने सबसे लंबा थ्रो फेंका है। यहां तक कि जेवलिन उनका धरती को छू नहीं पाता है, उससे पहले ही वे जश्न मनाने लग जाते हैं, क्योंकि उनको अपने थ्रो पर इतना विश्वास होता है कि ये सबसे दूर जाएगा। पावो नूरमी गेम्स में भी ऐसा हुआ है, जब नीरज ने अपने तीसरे प्रयास में करीब 86 मीटर लंबा थ्रो फेंका।

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2024 के बीच बांग्लादेश के गेंदबाज को ICC ने दी कड़ी सजा, नेपाल के खिलाफ की थी ये हरकत 

तुर्कू में आयोजित हुए इस इवेंट में उन्होंने वहीं के रहने वाले ओलीवर हेलैंडर को पछाड़ दिया। नीरज ने अपने पहले प्रयास में 83.62 मीटर, दूसरे प्रयास में 83.45 मीटर, तीसरे प्रयास में 85.97 मीटर, चौथे प्रयास में अटेम्प्ट नहीं किया और पांचवें प्रयास में 82.97 मीटर थ्रो फेंका। करीब 86 मीटर के थ्रो से उनको जीत मिली और जुलाई की शुरुआत में होने वाली पेरिस डायमंड लीग से पहेल उनको फॉर्म में आने का मौका मिला, जो ओलिंपिक में भी काम आएगी। 

नीरज चोपड़ा ने करीब 86 मीटर थ्रो करके पहले नंबर पर रहे, जबकि दूसरे नंबर पर फिनलैंड के टोनी केरानेन रहे, जिन्होंने 84.19 मीटर का थ्रो किया। तीसरे नंबर पर ओलीवर हेलैंडर रहे। उनका बेस्ट थ्रो 83.96 मीटर का था। एंडरसन पीटर्स ने कुछ समस्याओं का सामना किया और ग्रेनेडा का इस खिलाड़ी ने 82.58 मीटर की दूरी ही तय की। पांचवें नंबर पर एंड्रियान मारडेयर रहे। उन्होंने 82.19 मीटर का थ्रो अपने चौथे प्रयास में फेंका।