फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलपरम विशिष्ट सेवा मेडल और पद्मश्री अवॉर्ड को लेकर बोले नीरज चोपड़ा- कड़ी मेहनत करता रहूंगा

परम विशिष्ट सेवा मेडल और पद्मश्री अवॉर्ड को लेकर बोले नीरज चोपड़ा- कड़ी मेहनत करता रहूंगा

टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो इवेंट में भारत की ओर से गोल्ड मेडल जीत इतिहास रचने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा को परम विशिष्ट सेवा मेडल और पद्मश्री देने की घोषणा की गई है। नीरज चोपड़ा ओलंपिक में...

परम विशिष्ट सेवा मेडल और पद्मश्री अवॉर्ड को लेकर बोले नीरज चोपड़ा- कड़ी मेहनत करता रहूंगा
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 26 Jan 2022 06:52 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो इवेंट में भारत की ओर से गोल्ड मेडल जीत इतिहास रचने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा को परम विशिष्ट सेवा मेडल और पद्मश्री देने की घोषणा की गई है। नीरज चोपड़ा ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले ट्रैक और फील्ड एथलीट हैं। नीरज चोपड़ा ने इन दिनों अमेरिका में ट्रेनिंग कर रहे हैं और उन्होंने इस घोषणा के बाद अपने फैन्स के लिए एक वीडियो शेयर किया है। नीरज ने सभी को सपोर्ट और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया कहा और साथ ही बोले कि वह आगे भी कड़ी मेहनत करते रहेंगे और देश के लिए बेहतर प्रदर्शन करना जारी रखेंगे।

 

परम विशिष्ट सेवा मेडल के अलावा हरियाणा के नीरज को देश का चौथा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री देने की भी घोषणा की गई है। पद्मश्री पाने वाले अन्य खिलाड़ियों में हरियाणा के सुमित अंतिल, ओडिशा के प्रमोद भगत, जम्मू-कश्मीर के फैसल  अली डार, केरल के शंकर नारायण मेनन चुंडायिल, उत्तराखंड की भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया, राजस्थान की अवनी लेखारा और गोवा के ब्रह्मानंद संखवलकर शामिल हैं।

epaper