फोटो गैलरी

Hindi News खेलTokyo Olympics 2020: जैवलिन थ्रो के फाइनल में आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान के ये दो एथलीट

Tokyo Olympics 2020: जैवलिन थ्रो के फाइनल में आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान के ये दो एथलीट

किसी भी खेल में जब भारत और पाकिस्तान की टीमें या खिलाड़ी आमने-सामने होते हैं तो दर्शकों की सांसे थम सी जाती हैं। चाहे वो क्रिकेट हो या हॉकी हर खेल में दोनों टीमों का पुराना इतिहास रहा है। चाहे वो...

Tokyo Olympics 2020: जैवलिन थ्रो के फाइनल में आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान के ये दो एथलीट
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Wed, 04 Aug 2021 08:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

किसी भी खेल में जब भारत और पाकिस्तान की टीमें या खिलाड़ी आमने-सामने होते हैं तो दर्शकों की सांसे थम सी जाती हैं। चाहे वो क्रिकेट हो या हॉकी हर खेल में दोनों टीमों का पुराना इतिहास रहा है। चाहे वो क्रिकेट वर्ल्ड कप हो या फिर ओलंपिक खेलों में हॉकी हो, भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हमेशा से रोमांचक होती है। अब टोक्यो में भी ये भिड़ंत दर्शकों को रोमांचित करेगी। 

4 जुलाई यानी बुधवार को ओलंपिक में एथलेटिक्स में भारत के नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक में फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। भाला फेंक के मुकाबले में खिलाड़ियों को दो ग्रुप में बांटा गया था। भारत के नीरज चोपड़ा ने अपने पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर दूर अपना भाला फेंका और फाइनल के लिए टिकट कटा लिया। इस दूरी को तय कर के नीरज अपने ग्रुप में पहले स्थान पर रहे। वहीं दूसरे ग्रुप में पाकिस्तान के एथलीट अरशद नदीम ने 86.16 मीटर फेंक कर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। 

अब इन दोनों का मुकाबला भाला फेंक प्रतियोगिता के फाइनल में होगा। इसका फाइनल 7 अगस्त को खेला जाएगा। फैन्स इस मुकाबले को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। ग्रुप ए में नीरज चोपड़ा के अलावा जर्मनी के जोहान्स वेट्टर दूसरे नंबर पर रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें