फोटो गैलरी

Hindi News खेलनीरज चोपड़ा मेरे आदर्श हैं और जो भी...किशोर कुमार जेना ने भारतीय एथलेटिक्स पर कही बड़ी बात, ओलंपिक पर भी बोले

नीरज चोपड़ा मेरे आदर्श हैं और जो भी...किशोर कुमार जेना ने भारतीय एथलेटिक्स पर कही बड़ी बात, ओलंपिक पर भी बोले

जेवलिन थ्रोअर किशोर कुमार जेना ने नीरज चोपड़ा को अपना आदर्श बताया। उन्होंने कहा कि भारतीय एथलेटिक्स में जो भी अच्छी चीजें हो रही हैं, वो नीरज की वजह से हो रही हैं। जेना ने ओलंपिक पर भी अपनी राय रखी।

नीरज चोपड़ा मेरे आदर्श हैं और जो भी...किशोर कुमार जेना ने भारतीय एथलेटिक्स पर कही बड़ी बात, ओलंपिक पर भी बोले
Md.akram भाषा,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भाला फेंक एथलीट किशोर कुमार जेना ने एशियाई खेलों में रजत पदक जीतकर इस साल अच्छी प्रगति की है लेकिन वह इससे ज्यादा उत्साहित नहीं होना चाहते और बस उनकी कोशिश अगले साल पेरिस ओलंपिक में एक और व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की है। एथलेटिक्स में काफी देर से शुरुआत करने वाले 28 साल के जेना ने एक साल के अंदर अपने प्रदर्शन में करीब 10 मीटर का सुधार किया है।

पिछले साल राष्ट्रीय ओपन चैंपियनशिप में 78.05 मीटर के प्रदर्शन के बाद उन्होंने हांगझोउ एशियाड में 87.54 मीटर के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से रजत पदक अपने नाम किया। जेना ने कहा, ''मैं कितनी दूरी तक भाला फेंकूं, इसके बारे में कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं करना चाहता। मैं सिर्फ पेरिस में अपना व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ करना चाहता हूं।''

जेना ने वरिष्ठ पत्रकार नौरिस प्रीतम की 'द मैन हू मेड हिस्ट्री : द नीरज चोपड़ा स्टोरी' किताब के विमोचन के मौके पर यह बात कही। चोपड़ा ने 88.88 मीटर के थ्रो से हांगझोउ में स्वर्ण पदक जीता था। जेना ने कहा, ''वह (नीरज चोपड़ा) मेरे आदर्श हैं, भारतीय एथलेटिक्स में जो भी अच्छी चीजें हो रही हैं, वो उनकी वजह से ही हो रही हैं।'' चोपड़ा ने हाल में जेना के 'रनवे' पर भागने की अच्छी लय के बारे में बात की थी लेकिन ओडिशा के इस एथलीट को उनकी 'ब्लाकिंग' तकनीक में सुधार पर काम करने की बात भी कही थी।

जेना ने कहा, ''हां, मैं ऐसा करूंगा। हम सत्र से इतर ट्रेनिंग में हैं इसलिए थ्रोइंग और तकनीक पर कुछ भी नहीं कर रहे। लेकिन मैं और मेरे कोच तकनीक पर भी काम करेंगे इसलिए पेरिस ओलंपिक से पहले सबकुछ ठीक है।'' उन्होंने कहा, ''मेरा सारा ध्यान पेरिस ओलंपिक पर लगा है।'' अगर जेना इसी प्रदर्शन को बरकरार रखते हैं या इसमें सुधार करते हैं तो वह पेरिस ओलंपिक में पदक के दावेदार हो सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें