फोटो गैलरी

Hindi News खेलचोट के कारण CWG से बाहर हुए नीरज चोपड़ा का छलका दर्द, ट्विटर पर देशवासियों से की ये अपील

चोट के कारण CWG से बाहर हुए नीरज चोपड़ा का छलका दर्द, ट्विटर पर देशवासियों से की ये अपील

चोट के कारण बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हुए नीरज चोपड़ा इस बात से दुखी हैं कि वे अपने पदक को डिफेंड नहीं कर पाए। वे इस बात से भी निराश हैं कि वे टीम इंडिया के ध्वजवाहक नहीं बन सके।

चोट के कारण CWG से बाहर हुए नीरज चोपड़ा का छलका दर्द, ट्विटर पर देशवासियों से की ये अपील
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 27 Jul 2022 09:52 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को चोट के कारण बर्मिंघम में इसी सप्ताह से शुरू हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से बाहर होना पड़ा है। वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान उनको चोट लगी थी, जिसे ठीक होने में कम से कम तीन सप्ताह का समय लग सकता है। इस ग्लोबल टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद नीरज चोपड़ा भी निराश हैं और उन्होंने ट्विटर पर अपना दर्द साझा किया है। उन्होंने देशवासियों से अपील की है कि वे भारतीय खिलाड़ियों का CWG में सपोर्ट करें। 

नीरज चोपड़ा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हिंदी और अंग्रेजी में एक लेटर शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा, "सभी को नमस्ते, मुझे आप सभी को बेहद दुख के साथ ये बताना पड़ रहा है कि मैं इस बार के राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा नहीं ले पाऊंगा। मुझे वर्ल्ड चैंपियनशिप के चौथे थ्रो के दौरान आए स्ट्रेन की वजह से कुछ तकलीफ महसूस हो रही थी और कल यहां USA में इसकी जांच करने पर एक छोटी चोट के बारे में पता लगा है, जिसके लिए मुझे कुछ हफ्ते के रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है।" 

नीरज चोपड़ा ने आगे लिखा, "मैंने अपनी सपोर्ट टीम और IOA, AFI और SAI के CAIMS के साथ इस पर चर्चा की है, और हमने सामूहिक रूप से निर्णय लिया है कि अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए, मेरे लिए बेहतर होगा कि मैं राष्ट्रमंडल खेलों को छोड़ दूं, ताकि आगे कोई चोट बढ़ने का जोखिम न हो। मैं अपने खिताब की रक्षा करने में सक्षम नहीं होने और देश का प्रतिनिधित्व करने का एक और मौका चूकने से आहत हूं। ओपनिंग सेरेमनी में टीम इंडिया का ध्वजवाहक बनने का अवसर गंवाने को लेकर मैं विशेष रूप से निराश हूं, एक ऐसा सम्मान जिसे मैं कुछ ही दिनों में पाने की उम्मीद कर रहा था।"
 
इस पत्र में ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ने आगे लिखा, "मुझे इस बात का अफ़सोस है कि मैं बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में देश का प्रतिनिधत्व नहीं कर पाऊंगा। फिलहाल, मेरा पूरा फोकस अपने रिहैबिलिटेशन पर होगा जिससे मैं जल्द ही दोबारा फील्ड पर आने की कोशिश करूंगा। पिछले कुछ दिनों में सभी देशवासियों से जितना प्यार और सम्मान मिला है, उसके लिए मैं आप सभी का शुक्रिया करना चाहता हूं। आशा करता हूं कि आप सभी इस ही प्रकार मेरे साथ जुड़ कर हमारे देश के सभी खिलाड़ियों को राष्ट्रमंडल खेलों में सपोर्ट करते रहेंगे। जय हिंद।" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें