Hindi Newsखेल न्यूज़Neeraj Chopra donates gold medal winning javelin to Olympic Museum

नीरज चोपड़ा ने जिस जेवलिन से जीता था गोल्ड मेडल, उसे ओलंपिक म्यूजियम को किया डोनेट

भारत के महान भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने जिस जेवलिन से गोल्ड मेडल जीता था। उसे जेवलिन को ओलंपिक म्यूजियम को डोनेट कर दिया है। वे चाहते हैं कि इससे युवा प्रेरित हों। 

neeraj chopra jevlin fb
Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 30 Aug 2022 05:40 AM
हमें फॉलो करें

पिछले साल टोक्यो में हुए ओलंपिक गेम्स में नीरज चोपड़ा ने भारत को एकमात्र गोल्ड मेडल दिलाया था। जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। नीरज ने 87.58 मीटर भाला फेंका था और गोल्ड मेडल पर कब्जा किया था। अब इसी भाले को उन्होंने ओलंपिक म्यूजियम को डोनेट कर दिया है। इसको लेकर उन्होंने कहा है कि इसकी म्यूजियम में उपस्थिति युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करने वाली है।

नीरज चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए कहा, "मेरे लिए ये सम्मान की बात है कि मैंने कल टोक्यो 2020 के अपने जेवलिन को ओलंपिक म्यूजियम को डोनेट किया। मुझे उम्मीद है कि इसकी उपस्थिति युवा पीढ़ी को अपने सपनों के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित कर सकती है। यह मौका और भी खास था, क्योंकि मेरे साथ अभिनव ए. बिंद्रा सर थे। मुझे यह सम्मान देने के लिए राष्ट्रपति बाक और आईओसी और ओलंपिक म्यूजियम की पूरी टीम को बहुत-बहुत धन्यवाद। और उन सभी को धन्यवाद, जिन्होंने इस यात्रा में मेरा साथ दिया।" 

बता दें कि नीरज चोपड़ा इस साल बर्मिंघम में खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स का हिस्सा नहीं बन पाए थे। नीरज को टूर्नामेंट से कुछ ही समय पहले आयोजित हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप के दौरान इंजरी हुई थी। इससे उबरने में उनको समय लगा और वे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। हालांकि, अब उन्होंने मैदान पर वापसी कर ली है। 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें