NBA India debut historic day for Indo US relations says Narendra Modi - भारत में NBA का पदार्पण भारत-अमेरिका संबंधों में ऐतिहासिक दिन: पीएम मोदी DA Image
17 नबम्बर, 2019|8:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत में NBA का पदार्पण भारत-अमेरिका संबंधों में ऐतिहासिक दिन: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश में नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (NBA) के पहले मैच के आयोजन को भारत-अमेरिका संबंधों के लिए ऐतिहासिक क्षण बताया।

pm modi  file

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश में नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (NBA) के पहले मैच के आयोजन को भारत-अमेरिका संबंधों के लिए ऐतिहासिक क्षण बताया। इस हाई-प्रोफाइल बास्केटबॉल लीग का पहला मुकाबला शुक्रवार को मुंबई में खेला गया, जहां इंडियाना पेसर्स ने रोमांचक मैच में सैक्रामेंटो किंग्स को 132-131 से हराया।

मोदी ने शनिवार को ट्वीट किया, ''कल भारतीय खेलों और भारत-अमेरिका के संबंधों के लिए एतिहासिक दिन था। भारत में खेले गए पहले एनबीए की मैच की मेजबानी मुंबई ने की। इंडियाना पेसर्स और सैक्रामेंटो किंग्स के बीच का मुकाबला खेल प्रेमियों के लिए मजेदार रहा। इस शानदार मुकाबले के लिए दोनों टीमों को बधाई।

          उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ''बास्केटबॉल हमारे युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय है। एनबीए ने मंच तैयार कर दिया है या खेल संपर्कों के लिये मंच सजा दिया है। मुझे उम्मीद है कि अधिक युवा बास्केटबाल खेलेंगे और फिट इंडिया मुहिम में भी योगदान देंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले महीने ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में 'हाउडी मोदी कार्यक्रम में भारत में एनबीए के पदार्पण को लेकर दिलचस्पी दिखाई थी। उन्होंने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछा था, '' प्रधानमंत्री, क्या मुझे निमंत्रण है?

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NBA India debut historic day for Indo US relations says Narendra Modi