DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  नियमित से कम समय के होंगे एनबीए के प्रदर्शनी मुकाबले
खेल

नियमित से कम समय के होंगे एनबीए के प्रदर्शनी मुकाबले

एजेंसी,लेक बुएना विस्टा (अमेरिका)Published By: Mridula Bhardwaj
Sun, 19 Jul 2020 03:01 PM
नियमित से कम समय के होंगे एनबीए के प्रदर्शनी मुकाबले

नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) की बहाली पर होने वाले प्रदर्शनी मैच नियमित समय के कम समय तक खेले जाएंगे। एनबीए ने नियमों में बदलाव करते हुए प्रत्येक क्वॉर्टर को 12 मिनट की जगह 10 मिनट का कराने का फैसला किया है।

इस बदलाव के कई कारण है जिसमें से एक यह है कि वे खिलाड़ियों पर अधिक दबाव नहीं डालना चाहते, जिन्होंने चार महीने से कोई मैच नहीं खेला है और साथ ही कोरोना वायरस और अन्य समस्याओं के कारण कई टीमों के पास अब भी उनके सभी खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं।

यह बदलाव हालांकि टीमों के पहले प्रदर्शनी मैचों पर ही लागू होगा। डिज्नी वर्ल्ड में होने वाले टीमों के दूसरे और तीसरे प्रदर्शनी मुकाबले नियमित समय के होंगे। सभी टीमों को तीन प्रदर्शनी मैच खेलने हैं।

चैंपियंस लीग में भाग लेने वाला पहला भारतीय क्लब बनेगा एफसी गोवा

बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप निरंतर बढ़ता जा रहा है और अब तक पांच लाख 90 हजार से अधिक लोगों की इसके कारण मौत हो चुकी है। इससे संक्रमितों मरीजों की संख्या बढ़कर एक करोड़ 40 लाख से ज्यादा हो गई है। इनमें से दो तिहाई सबसे बुरी तरह प्रभावित यूरोप से हैं। 

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) द्वारा संकलित आंकड़ों से पता चला है कि रविवार (19 जुलाई) देर रात करीब 1 बजकर 10 मिनट (भारतीय समयानुसार) तक कुल 5,98,098 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है, जबकि कोरोनो वायरस के संक्रमित मामलों की वैश्विक संख्या 14,126,035 हो गई है, जिनमें से 79,31,486 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

संबंधित खबरें