DA Image
1 दिसंबर, 2020|1:14|IST

अगली स्टोरी

नासिक के ओम महाजन ने साइकिल से कश्मीर से कन्याकुमारी का 3600 KM का सफर 8 दिन 7 घंटे में किया पूरा

नासिक के साइक्लिस्ट ओम महाजन ने साइकिल पर श्रीनगर से कन्याकुमारी तक की 3,600 किमी की दूरी शनिवार दोपहर आठ दिन सात घंटे 38 मिनट में पूरी कर रिकॉर्ड बनाया। अगले महीने 18 साल के होने वाले ओम ने कन्याकुमारी पहुंचने के बाद पीटीआई से बात करते हुए कहा कि मैं हमेशा साइक्लिंग करना चाहता था। लॉकडाउन शुरू होने के बाद मैंने एंड्योरेंस साइक्लिंग और आरएएएम (अमेरिका में रेस) में हिस्सा लेने का सपना देखना शुरू किया।

नोवाक ज्वेरेव को हराकर नोवाक जोकोविच एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे

उन्होंने कहा कि छह महीने पहले, मैंने आरएएएम के लिए क्वालीफायर की ट्रेनिंग शुरू की जो नवंबर में होनी थी। लेकिन 600 किलोमीटर क्वालीफायर के बजाय ओम ने 'रेस एक्रोस इंडिया' (भारत में रेस) करने का फैसला किया। उन्होंने पिछले हफ्ते श्रीनगर की ठंडी रात से शुरुआत करते हुए कन्याकुमारी तक का सफर पूरा किया। इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश में भारी बारिश और दक्षिण में भीषण गर्मी का सामना किया।

ISL का आज से होगा आगाज, इन तीन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

श्रीनगर से कन्याकुमारी तक सबसे तेज साइकिल चलाने का रिकॉर्ड उनके अंकल महेंद्र महाजन के नाम था। लेकिन हाल में भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल भरत पन्नू ने इस दूरी को आठ दिन नौ घंटे में पूरी कर इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। हालांकि इसे गिनीज बुक में शामिल करना बाकी था लेकिन ओम महाजन ने पन्नू के रिकार्ड पर नजरें लगाईं और इसे तोड़ दिया। लेफ्टिनेंट कर्नल पन्नू 17 साल के ओम को सोशल मीडिया पर बधाई देने में सबसे आगे रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Nashik Om Mahajan cycles from Kashmir to Kanyakumari 3600 km in eight days sets record