फोटो गैलरी

Hindi News खेलसबसे कम उम्र में गोल करने वाले दूसरे युवा खिलाड़ी बने नरेंदर, भूटिया को पछाड़ा

सबसे कम उम्र में गोल करने वाले दूसरे युवा खिलाड़ी बने नरेंदर, भूटिया को पछाड़ा

भारतीय फुटबाल टीम के खिलाड़ी नरेंदर गहलोत सबसे कम उम्र में गोल करने वाले देश के दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। गोल. कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, 18 साल और 83 दिन के नरेंदर ने मंगलवार रात यहां खेले गए...

सबसे कम उम्र में गोल करने वाले दूसरे युवा खिलाड़ी बने नरेंदर, भूटिया को पछाड़ा
एजेंसी,नई दिल्लीWed, 17 Jul 2019 10:17 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय फुटबाल टीम के खिलाड़ी नरेंदर गहलोत सबसे कम उम्र में गोल करने वाले देश के दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। गोल. कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, 18 साल और 83 दिन के नरेंदर ने मंगलवार रात यहां खेले गए इंटरकॉन्टिनेंटल कप के मुकाबले में सीरिया के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। भारत ने इस मैच में सीरिया के साथ 1-1 का ड्रॉ खेला। 

नरेंदर ने मैच के 51वें मिनट में अनिरुद्ध थापा के कॉर्नर पर शानदार हेडर लगाते हुए भारतीय टीम को मैच में बढ़त दिला दी। उन्होंने इसी टूर्नामेंट में ताजिकिस्तान के खिलाफ पदार्पण किया था। नरेंदर ने सबसे कम उम्र में गोल करने के बाइचुंग भुटिया के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। भुटिया ने 1995 में नेहरू कप के दौरान 18 साल और 103 दिन की उम्र में गोल किया था। 

मिजोरम के जैरी जिरसांगा के नाम भारत के लिए सबसे कम उम्र में गोल करने का रिकॉर्ड है। जिरसंगा ने 16 साल और 311 दिन की उम्र में 2004 में कुवैत के खिलाफ एक दोस्ताना मैच में गोल किया था।

 इंटरकॉन्टिनेंटल कप: उत्तर कोरिया के हाथों भारत की 5-2 से शर्मनाक हार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें