DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  नाओमी ओसाका ने विंबलडन से अपना नाम लिया वापस, टोक्यो ओलंपिक पर करेंगी फोकस
खेल

नाओमी ओसाका ने विंबलडन से अपना नाम लिया वापस, टोक्यो ओलंपिक पर करेंगी फोकस

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Shubham Mishra
Fri, 18 Jun 2021 05:48 AM
नाओमी ओसाका ने विंबलडन से अपना नाम लिया वापस, टोक्यो ओलंपिक पर करेंगी फोकस

जापान की टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने 28 जून से शुरू होने वाले साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम विंबडलन से अपना नाम वापस ले लिया है। ओसाका ने निजी कारणों का हवाला देते हुए यह फैसला लिया है और वह इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक पर फोकस करना चाहती हैं। इससे पहले ओसाका ने फ्रेंच ओपन 2021 से भी हटने का फैसला किया था। गुरुवार को राफेल नाडल ने भी ऐलान किया था कि वह इस साल विंबलडन और टोक्यो ओलंपिक में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। 

EURO CUP 2020: यूक्रेन ने उत्तरी मैसेडोनिया को 2-1 से हराकर दर्ज की पहली जीत

नाओमी ओसाका के एजेंट स्टुअर्ट डुगुइड ने एएफपी को मेल के जरिए इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि ओसाका ओलंपिक के लिए तैयार रहेंगी और वह अपने होम फैन्स के आगे खेलने को लेकर काफी उत्सुक हैं। ओसाका पर फ्रेंच ओपन 2021 में प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं जाने के चलते 15, 000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगा था, जिसके बाद अचानक से उन्होंने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया था। ओसाका ने कहा था कि वह वह साल 2018 से मानसिक तनाव से लड़ रही हैं। नडाल भी इस साल विंबलडन में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे और वह ओलंपिक में भी हिस्सा नहीं लेंगे।

भारत ने टोक्यो ओलंपिक के लिए चुनी महिला हॉकी टीम, 8 खिलाड़ी करेंगी डेब्यू

नडाल ने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'नमस्कार, मैंने इस साल विम्बलडन चैंपियनशिप और टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। यह कभी भी आसान निर्णय नहीं है, लेकिन मेरे शरीर की स्थिति को देखते हुए और अपनी टीम के साथ चर्चा करने के बाद मैं समझता हूं कि यह सही निर्णय है।' नडाल ने ये ऐलान फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच से मिली हार के कुछ दिनों बाद किया। नोवाक जोकोविच ने फ्रेंच ओपन का खिताब भी जीता। जोकोविच  ने राफेल नडाल का 14वां फ्रेंच ओपन जीतने का सपना तोड़ा था। पहले सेट गंवाने के बाद जोकोविच ने दमदार वापसी करते हुए मैच अपने नाम किया था।

संबंधित खबरें