Naomi Osaka of Japan will face Petra Kvitova of Czech Republic in Australian OPEN 2019 Women Singles Final - AUSTRALIAN OPEN: क्वितोवा और नाओमी ओसाका में होगी खिताबी जंग DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AUSTRALIAN OPEN: क्वितोवा और नाओमी ओसाका में होगी खिताबी जंग

ओसाका ने इससे पहले पिछले साल अमेरिकी ओपन के फाइनल में सेरेना विलियम्स को हराकर खिताब जीता था।

Australian Open 2019 Women's Singles Final Petra Kvitova vs Naomi Osaka

चौथी वरीयता प्राप्त जापान की नाओमी ओसाका ने चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2019 के महिला एकल फाइनल में प्रवेश कर लिया। जहां उनका सामना चेक गणराज्य की आठवीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा से होगा। ओसाका ने सातवीं वरीयता प्राप्त प्लिसकोवा को 6-2, 4-6, 6-4 से हराया। वह लगातार दूसरे ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंची हैं। इससे पहले उन्होंने पिछले साल अमेरिकी ओपन के फाइनल में सेरेना विलियम्स को हराकर खिताब जीता था।

ओसाका के पास विश्व नंबर वन बनने का सुनहरा मौका
सेरेना विलियम्स को ऑस्ट्रेलियन ओपन 2019 के क्वार्टर फाइनल में कैरोलिना प्लिसकोवा ने हराया था। ओसाका अगर खिताब जीत लेती हैं तो पिछले चार साल में अमेरिकी ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन लगातार जीतने वाली सेरेना के बाद पहली महिला खिलाड़ी होंगी। ऐसे में वह विश्व रैंकिंग में रोमानिया की सिमोना हालेप को पछाड़कर नंबर वन भी हो जाएंगी। वहीं दो बार की विम्बलडन चैम्पियन क्वितोवा ने डेनियेले कोलिंस को दूसरे सेमीफाइनल में 7-6, 6-0 से हराया।

AUSTRALIAN OPEN: स्टेफानोस सिटसिपास को हराकर राफेल नडाल फाइनल में

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Naomi Osaka of Japan will face Petra Kvitova of Czech Republic in Australian OPEN 2019 Women Singles Final