DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AUSTRALIAN OPEN 2019: जापान की नाओमी ओसाका ने जीता महिला एकल का खिताब

इस खिताबी जीत के बाद ओसाका सोमवार को जारी होने वाले महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) में वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी बन जाएंगी। 

Naomi Osaka.jpg

वर्ल्ड नंबर-4 जापान की नाओमी ओसाका ने चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा को मात देकर साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन का महिला एकल खिताब अपने नाम कर लिया। ओसाका ने फाइनल में क्वितोवा को 7-6, 5-7, 6-4 से मात देते हुए पहली बार इस टूनार्मेंट का खिताब जीता। ओसाका चौथी बार इस टूनार्मेंट में शिरकत कर रही थीं और इस साल उन्होंने पहली बार फाइनल में प्रवेश किया। यह उनका दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है। पिछले साल उन्होंने अमेरिकी ओपन का खिताब अपने नाम किया था। 

वर्ल्ड नंबर-8 क्वितोवा ने हालांकि ओसाका को अच्छी टक्कर दी। पहले सेट में स्कोर 2-2, 3-3, 4-4 रहा। यहां ओसाका ने एक सेट और जीत स्कोर 5-4 कर दिया, लेकिन क्वितोवा ने फिर बराबरी की। ओसाका हालांकि टाई ब्रेकर में सेट जीत ले गईं। दूसरे सेट में क्वितोवा ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले दो गेम अपने नाम किया। 21 साल की जापानी खिलाड़ी ने पहले बराबरी की और फिर 4-2 से आगे हो गईं। यहां ओसाका ने कुछ गलतियां कीं और घबराहट में अंक गंवाए। वहीं 28 साल की क्वितोवा इस दौरान शांत थीं और उन्होंने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए दूसरा सेट जीत मैच को तीसरे सेट में पहुंचा दिया। 

तीसरे सेट में ओसाका ने पहला सेट गंवाने के बाद 3-1 की बढ़त ली और अपनी बढ़त को बनाए रखते हुए सेट के साथ मैच भी अपने नाम किया। यह ओसाका का लगातार दूसरा ग्रैंड स्लैम भी है। उन्होंने बीते साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम और इस साल के पहले ग्रैंड स्लैम पर कब्जा किया है। इस खिताबी जीत के बाद ओसाका सोमवार को जारी होने वाले महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) में वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी बन जाएंगी।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Naomi Osaka of Japan beats Petra Kvitova of Czech Republic to win Australian Open 2019 Women singles Title