फोटो गैलरी

Hindi News खेलFIFA 2018: दूसरी बार ट्रॉफी जीतने वाली फ्रांस टीम को देश ने दिया खास तोहफा

FIFA 2018: दूसरी बार ट्रॉफी जीतने वाली फ्रांस टीम को देश ने दिया खास तोहफा

फ्रांस की फुटबॉल टीम ने अपने देश के राष्ट्रपित के सामने इतिहास दोहराते हुए दूसरी बार वर्ल्ड कप जीता और देश को गर्व महसूस करवाया। इसी बात से खुश होकर फ्रांस की सरकार ने टीम को एक खास तोहफा दिया है।...

FIFA 2018: दूसरी बार ट्रॉफी जीतने वाली फ्रांस टीम को देश ने दिया खास तोहफा
पेरिस, एजेंसीMon, 16 Jul 2018 10:47 PM
ऐप पर पढ़ें

फ्रांस की फुटबॉल टीम ने अपने देश के राष्ट्रपित के सामने इतिहास दोहराते हुए दूसरी बार वर्ल्ड कप जीता और देश को गर्व महसूस करवाया। इसी बात से खुश होकर फ्रांस की सरकार ने टीम को एक खास तोहफा दिया है। फ्रांस के वर्ल्ड चैंपियन बनने के साथ ही पेरिस के छह मेट्रो स्टेशनों के नाम बदलकर, फ्रांस की टीम के खिलाड़ियों के नाम पर रखे गए हैं।

ऐसे हैं पेरिस के नए स्टेशनों के नाम
स्टेशन विक्टर हुजो का नाम टीम के कप्तान और गोलकीपर के नाम पर 'विक्टर हुजो लोरिस' रखा गया है। बर्सी मेट्रो स्टेशन का नाम 'बर्सी लेस ब्लूज' रखा गया है। इसी तरह 'एवरोन स्टेशन' का नाम अब 'नाउस एवरोन गागने' रखा गया है। यह एक फ्रेंच नाटक है जिसके मायने हैं 'हम जीत गए'। 

VIDEO: जीत से पहले फ्रांस के कप्तान ने की ऐसी बेवकूफी, पूरे स्टेडियम में उड़ा मजाक

Fifa WC: फ्रांस से लेकर क्रोएशिया पर हुई 'धन वर्षा', जानें किसके खाते में कितने करोड़ रुपये

कोच को भी मिला सम्मान
चार्ल्स डे गाउले एतोइले का नाम 'आन अ टू एतोइले' रखा गया है जिसका मतलब है कि हमारे पास दो सितारे हैं। यहां जिक्र 1998 विश्व कप जीत और रूस में कल रात मिली जीत का हो रहा है। नोत्रे देम देसशां का नाम कोच के नाम पर 'नोत्रे दिदयेर देसशां' रख दिया गया है। बतौर खिलाड़ी और कोच विश्व कप जीतने वाले वह फ्रेंज बैकनबाउर और मारियो जगालो के बाद दुनिया के तीसरे फुटबॉलर हैं ।

VIDEO & PICS क्रोएशिया हारा, लेकिन प्रेसिडेंट कोलिंडा ने जीता सबका दिल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें