DA Image
4 दिसंबर, 2020|4:30|IST

अगली स्टोरी

सिक्की रेड्डी और किरण दूसरे कोरोना वायरस परीक्षण में नेगेटिव, सोमवार से बहाल होगा राष्ट्रीय शिविर

n sikki reddy corona report negative photo-twitter

युगल विशेषज्ञ बैडमिंटन खिलाड़ी एन सिक्की रेड्डी और फिजियोथेरेपिस्ट किरण सी शनिवार कोविड-19 के दूसरे दौर के परीक्षण में नेगेटिव पाए गए जिससे सोमवार से हैदराबाद में राष्ट्रीय बैडमिंटन शिविर बहाल होने का रास्ता साफ हो गया है। राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेत 26 साल की सिक्की और किरण गुरुवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) पुलेला गोपीचंद अकादमी में इस संक्रमित बीमारी के लिए पॉजिटिव पाई गईं थी। इसके बाद आकादमी को सैनेटाइज करने के लिए बंद कर दिया था और शिविर को कुछ दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया था।

इन दोनों ने हालांकि शुक्रवार को निजी अस्पताल में स्वयं अपना परीक्षण कराने का फैसला किया। इस परीक्षण के नतीजे में सिक्की और किरण दोनों नेगेटिव आई हैं। इन रिपोर्ट की प्रति पीटीआई में पास भी है। साइ ने भी इसकी पुष्टि की है। साइ ने बयान में कहा कि बैडमिंटन खिलाड़ी सिक्की रेड्डी और फिजियोथेरेपिस्ट किरण सी, जो हैदराबाद में पुलेला गोपीचंद अकादमी में बैडमिंटन राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा थे और कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गए थे, इन्होंने आरटी पीसीआर परीक्षण दोबारा कराया और दोनों नेगेटिव पाए गए हैं।उन्होंने कहा कि इन दोनों के दोबारा परीक्षण का फैसला इसलिए किया गया क्योंकि दोनों में लक्षण नहीं दिखाई दे रहे थे और उनके परिवार के सदस्य भी कोविड नेगेटिव थे।

IOA ने स्वतंत्रता दिवस पर शुरू किया 'एक इंडिया टीम इंडिया' डिजिटल अभियान

परीक्षण के नवीनतम नतीजों के बाद राष्ट्रीय मुख्य बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद ने सोमवार से शिविर को दोबारा शुरू करने का फैसला किया है। गोपीचंद ने कहा कि शिविर में शामिल सभी लोग कोविड नेगेटिव हैं इसलिए हमने शिविर को शुरू करने का फैसला किया है, मानक संचालन प्रक्रिया के बाद शिविर शुरू किया जाएगा। अकादमी में सोमवार 17 अगस्त से ट्रेनिंग बहाल होगी। सिक्की और किरण उन 21 खिलाड़ियों, कोचों और सहायक स्टाफ की सूची में शामिल थीं जिनका सात अगस्त को ट्रेनिंग शुरू होने से पहले साइ ने अनिवार्य कोविड परीक्षण कराया था। बाकी 19 खिलाड़ी कोविड नेगेटिव पाए गए थे।

साइ ने एक अगस्त को तेलंगाना सरकार की स्वीकृति मिलने के बाद ओलंपिक के आठ दावेदारों के लिए बैडमिंटन शिविर शुरू किया था जिसमें रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधुभी शामिल हैं। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा की जोड़ीदार सिक्की, सिंधू, बी साई प्रणीत और दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी शिविर के निलंबित होने से पहले अकादमी में ट्रेनिंग कर रहे थे। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल अपने पति पारूपल्ली कश्यप के साथ दूसरे स्थान पर ट्रेनिंग कर रही हैं जबकि अश्विनी अभी बेंगलुरु में हैं। चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की पुरुष युगल जोड़ी के अगले कुछ हफ्तों में शिविर से जुड़ने की उम्मीद है। भारतीय टीम को अब तीन से 11 अक्टूबर तक थामस और उबेर कप में हिस्सा लेना है।

ओलंपिक संभावित भारतीय तैराकों की दो महीने की ट्रेनिंग दुबई में

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:N Sikki Reddy Returns Negative in Second Covid-19 Test National Camp to Resume on Monday