DA Image
16 सितम्बर, 2020|4:50|IST

अगली स्टोरी

बीमार अनवर अली को मैच में 60 मिनट से कम खिलाने के लिए फुटबॉल क्लब तैयार

football representational image  aiff

मोहम्मडन स्पोर्टिंग अनवर अली के लिए सबकुछ करने को तैयार है ताकि सुनिश्चित हो सके कि उसका फुटबॉल करियर हृदय की जन्मजात बीमारी से खत्म नहीं हो जाए, भले ही इसका मतलब उसे प्रत्येक मैच में 60 से मिनट कम खिलाना हो। मोहम्मडन स्पोर्टिंग के सचिव दिपेंदु बिस्वास ने बुधवार को कहा कि उनका क्लब इस 20 साल के खलाड़ी को प्रत्येक मैच में 30 मिनट के लिए खिलाने को भी तैयार है।

अली फुटबॉल खेलना जारी रखना चाहते हैं। क्लब अली के लिए विशेष निगरानी में ट्रेनिंग सत्र का इंतजाम कराने के लिए भी तैयार है। पूर्व भारतीय अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर बिस्वास ने खुद का और विदेशों के कुछ बड़े क्लबों के खिलाड़ियों का उदाहरण भी दिया जो इसी तरह की स्थिति के बावजूद वर्षों तक खेले।

फुटबॉलर रामानंदा की मदद के लिए आगे आया खेल मंत्रालय, अस्पताल में चल रहा है इलाज

उन्होंने कहा, ''इंग्लैंड और मैनचेस्टर यूनाईटेड का एक खिलाड़ी था जो इसी तरह की जन्मजात बीमारी से पीड़ित था, वह टीम के लिए 60 मिनट तक खेला और उसकी ट्रेनिंग निगरानी में रखकर कराई गई। हम अनवर के लिए उनके नक्शेकदमों पर चलने के लिए तैयार हैं।" उन्होंने कहा, ''और आप जानते हैं कि मैं भी इसी तरह की स्थिति के बावजूद कई वर्षों तक शीर्ष स्तर के क्लबों के लिए कई वर्षों तक खेला।"

अली ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) को लिखा है कि उन्हें खेलने से रोकना उनके लिए 'मौत की सजा की तरह होगा। वह एआईएफएफ की चिकित्सीय समिति के उनके प्रतिस्पर्धी फुटबॉल में भविष्य पर फैसले का इंतजार कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, ''भारतीय संविधान का अनुच्छेद 21 मुझे आजीविका कमाने के अधिकार की गारंटी देता है।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mohammedan Sporting says its ready to play Anwar Ali less than 60 minutes per game