फोटो गैलरी

Hindi News खेलमियामी ओपन टेनिस: रोजर फेडरर ने जीता 101वां खिताब

मियामी ओपन टेनिस: रोजर फेडरर ने जीता 101वां खिताब

ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने अपनी मास्टर क्लास दिखाते हुए गत चैम्पियन अमेरिका के जान इस्नर को लगातार सेटों में 6-1, 6-4 से ध्वस्त कर मियामी ओपन टेनिस टूनार्मेंट का...

मियामी ओपन टेनिस: रोजर फेडरर ने जीता 101वां खिताब
एजेंसी,मियामीTue, 02 Apr 2019 02:26 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने अपनी मास्टर क्लास दिखाते हुए गत चैम्पियन अमेरिका के जान इस्नर को लगातार सेटों में 6-1, 6-4 से ध्वस्त कर मियामी ओपन टेनिस टूनार्मेंट का खिताब चौथी बार जीत लिया। 

37 साल के फेडरर के करियर का यह कुल 101वां और 28वां मास्टर्स खिताब है। खिताबी जीत के बाद फेडरर ने कहा, “मेरे लिए यह बेहतरीन सप्ताह रहा है। मैं बहुत खुश हूं। यह सब कुछ अविश्वश्नीय है। मैं यहां पहली बार 1999 में खेला था और 2019 में भी यहीं हूं। यानी 20 साल बाद मियामी में खिताब जीतना मेरे लिए बहुत मायने रखता है।”

रोजर फेडरर को हराकर डोमिनिक थिएम बने इंडियन वेल्स चैंपियन

फेडरर और इस्नर के बीच पिछले चार सालों में यह चौथा मुकाबला था और दोनों के बीच अब तक हुए आठ मुकाबलों में फेडरर के पास 6-2 की बढ़त हो गई है। दोनों के बीच आखिरी मुकाबला 2015 में पेरिस मास्टर्स में हुआ था जिसमें इस्नर ने जीत हासिल की थी लेकिन इस बार इस्नर के पास फेडरर के दमदार खेल का कोई जवाब नहीं था।

चौथी सीड फेडरर ने रविवार को फाइनल में शानदार शुरुआत करते हुए पहले ही गेम में ही इस्नर की सर्विस तोड़ दी और पहला सेट 24 मिनट में 6-1 से अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में इस्नर ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन स्विस मास्टर से पार नहीं पा सके। फेडरर ने मैच में कुल 17 विनर दागे। फेडरर ने मुकाबला एक घंटे और तीन मिनट में जीत लिया।

TENNIS: रोजर फेडरर ने रचा इतिहास, पूरा किया खिताबों का सैकड़ा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें