DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

GERMAN GP: लेविस हैमिल्टन ने जीता खिताब, रेस पूरी नहीं कर सके वेटल

हैमिल्टन ने 14वें स्थान पर रहते हुए इस रेस की शुरुआत की थी और पोडियम तक सबसे पहले पहुंचने में सफल रहे। वहीं, सेबेस्टियन वेटल रेस पूरी नहीं कर सके और 18वें स्थान पर रहे।

Lewis Hamilton

फॉमूर्ला-1 चैम्पियन लेविस हैमिल्टन ने फेरारी के रेसर सेबेस्टियन वेटल को पछाड़ते हुए जर्मन ग्रांप्री खिताब पर अपना कब्जा जमाया। इस रेस में जर्मनी के रेसर वेटल की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसका फायदा मर्सिडीज के रेसर हैमिल्टन को मिला और उन्होंने इस रेस में जीत हासिल की। इस जीत के साथ हैमिल्टन ने एफ-1 रैंकिंग में एक बार फिर पहला स्थान हासिल कर लिया है। उन्होंने 14वें स्थान पर रहते हुए इस रेस की शुरुआत की थी और पोडियम तक सबसे पहले पहुंचने में सफल रहे। वहीं, हैमिल्टन के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी सेबेस्टियन वेटल रेस पूरी नहीं कर सके और 18वें स्थान पर रहे।

हैमिल्टन ने कहा, 'इस स्थान पर रहकर रेस की शुरुआत करना काफी मुश्किल था, लेकिन आपको हमेशा खुद पर भरोसा होना चाहिए। मैं हमेशा खुद को आगे बढ़ाने की कोशिश करता हूं और भरोसा करता हूं। फिर जीत मिलती है।' इस रेस में मिली हार के बाद वेटल ने कहा, 'यह रेस जिस प्रकार से समाप्त हुई है, वह बेहद अजीब और अस्पष्ट है। एक समय तक सबकुछ सही था, लेकिन फिर एक छोटी सी गलती ने बड़ा प्रभाव डाला।' मर्सिडीज टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले फिनलैंड के रेसर वाल्टेरी बोटास दूसरे स्थान पर रहे। उनके हमवतन किमि रेकोनेन को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

 

FOOTBALL:विवाद के बीच मेसुल ओजिल ने छोड़ी जर्मन फुटबॉल टीम

 

रेहम से शादी करना मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती थी : इमरान खान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mercedes Driever Lewis Hamilton wins German Grand Prix Ferrari Driver Sebastian Vettel did not finish the Race