DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टर्की में यूपी के पहलवानों का जलवा, संदीप और रजनी ने देश का मान बढ़ाया

sandeep tomar (file photo)

मेरठ की पहलवान बेटी ने एक बार फिर से खुद को साबित कर दिखाया है। इस बार विश्वविद्यालय की रजनी ने टर्की में चल रहे टूर्नामेंट में विदेशियों को चुनौती दी। साथ ही अपने दांवपेच से प्रतिद्वंद्वियों को चित कर सिल्वर मेडल पर कब्जा किया। दूसरी ओर, बागपत के अंतरराष्ट्रीय पहलवान और ओलंपियन संदीप तोमर ने 57 किलोग्राम भार वर्ग में बेलारूस, अजरबेजान के पहलवानों को धूल चटाते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। इस उपलब्धि पर लोगों को बधाई दी। 

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की पहलवान रजनी ने विदेश के अखाड़े में नया कीर्तिमान हासिल किया है। टर्की में अंतरराष्ट्रीय निमंत्रण कुश्ती चैंपियनशिप में हिस्सा लिया। 72 किलोवर्ग में रजनी ने विदेशी प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर दी और अपने दांवपेच से विदेशियों को चित कर दिया। अखाड़े से सिल्वर निकालकर तिरंगा ऊंचा किया। इससे पहले भी रजनी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तमाम मेडल अपने नाम कर चुकी है। 

'गुरुजी मैंने जीत लिया मेडल'
टर्की में मेडल जीतने के बाद सबसे पहले फोन पर रजनी ने अपने गुरुजी जबर सिंह सोम से कहा कि उसने मेडल जीत लिया है। उसने जीत का श्रेय गुरुजी को दिया है। उधर, जबर सिंह सोम ने बताया कि हमारी बेटी ने टर्की में मेडल जीतकर बड़ा कीर्तिमान हासिल किया है।

एशियन चैंपियनशिप में भी जीता था मेडल 
रजनी ने इससे पहले दिल्ली में हुई एशियन रेसलिंग चैम्पियनशिप में भी मेडल लाकर शहर का मान बढ़ाया। इस चैम्पियनशिप में भी विदेशियों को अपने दांवपेच से चित कर मेडल हासिल करने वाली शहर से वह एक मात्र रेसलर थी। 

संदीप ने विदेशी पहलवानों को मात
दूसरी ओर इस्तांबुल में चल रहे यासिर दोगू इंटरनेशनल टूर्नामेंट में मलकपुर गांव के अंतरराष्ट्रीय पहलवान संदीप तोमर ने एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस्तांबुल में यह प्रतियोगिता 28 जुलाई से 29 जुलाई तक आयोजित हो रही है। भारतीय दल का हिस्सा बनकर इस प्रतियोगिता में पहुंचे मलकपुर गांव के अंतरराष्ट्रीय पहलवान और ओलंपियन संदीप तोमर ने 57 किलोग्राम भार वर्ग में हिस्सा लिया। संदीप तोमर ने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए पहले बेलारूस के पहलवान आंद्रेय को 7-4 से हराया। उसके बाद अजरबेजान के पहलवान परवेज इइब्राहिमोव को 3-1 से धूल चटाई और फिर मिराकालाल को 6-4 से हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:meerut wrestler rajni won silver medal at international wrestling championship in turkey