फोटो गैलरी

Hindi News खेलFIFA WC 2018: फ्रांस ने पेरू को 1-0 से हराकर टॉप 16 में बनाई जगह

FIFA WC 2018: फ्रांस ने पेरू को 1-0 से हराकर टॉप 16 में बनाई जगह

फॉरवर्ड खिलाड़ी 19 साल के कीलियन म्बाप्पे के पहले हाफ में किए गए गोल की बदौलत फ्रांस ने गुरुवार को फीफा विश्व कप में एकेतेरिनबर्ग में खेले गए ग्रुप-सी के अपने दूसरे मुकाबले में पेरू को 1-0 से मात दे...

FIFA WC 2018: फ्रांस ने पेरू को 1-0 से हराकर टॉप 16 में बनाई जगह
एकेतेरिनबर्ग, एजेंसीThu, 21 Jun 2018 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

फॉरवर्ड खिलाड़ी 19 साल के कीलियन म्बाप्पे के पहले हाफ में किए गए गोल की बदौलत फ्रांस ने गुरुवार को फीफा विश्व कप में एकेतेरिनबर्ग में खेले गए ग्रुप-सी के अपने दूसरे मुकाबले में पेरू को 1-0 से मात दे दी। इसी के साथ फ्रांस ने टूर्नामेंट के टॉप 16 के राउंड में प्रवेश कर लिया है। यह फ्रांस की इस विश्व कप में लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच में आस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी। 

फीफा वर्ल्ड कप की खबरें पढ़ने के लिए यहां CLICK करें

दो मैचों में दो जीत के बाद 1998 की विश्व विजेता फ्रांस के छह अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में पहले स्थान पर है। अपने ग्रुप से अंतिम-16 में जाने वाली फ्रांस पहली टीम है। पेरू को अपने दोनों मैचों में हार मिली जिससे वो अगले दौर के रेस से बाहर हो गई है। फ्रांस के लिए म्बाप्पे ने 34वें मिनट में गोल किया। वह इसी के साथ विश्व कप में अपने देश के लिए गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। म्बाप्पे की उम्र इस समय 19 साल 183 दिन है। उनसे पहले डेविड ट्रेजेगुएट ने 20 साल 246 दिन की उम्र में फ्रांस के लिए विश्व कप में गोल किया। 

फैंस को मिली FIFA वर्ल्ड कप ID का इस तरह हो रहा गैरकानूनी इस्तेमाल

फ्रांस का डिफेंस पेरू के तमाम प्रयासों के बाद अपनी बढ़त को बनाए रखने में कामयाब रहा। पूरे मैच में दोनों टीमों के बीच अच्छी टक्कर देखी गई। पहले 10 मिनट सिर्फ पेरू हावी रही। सातवें मिनट में क्रिस्टिन कुएवा और पाउलो गुएरो ने पेरू के लिए मौका बनाया जिसे सैमुएल उमतिति ने अकेले रोक दिया। 12वें मिनट में फ्रांस के लिए पॉल पोग्बा ने 25 यार्ड से किक लगाई जो गोल पोस्ट में नहीं गई। 14वें मिनट में वाराने ने कॉर्नर पर एंटोनी ग्रीजमैन की किक से हेडर से नेट में डालने का प्रयास किया जिसे पेरू के डिफेंडर ने नकार दिया। 

FIFA 2018: बेकहम की भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा वर्ल्ड कप का फाइनल मैच!

FIFA WC: डेनमार्क के खिलाफ मैच को 1-1- से ड्रॉ कराने में कामियाब रही ऑस्ट्रेलिया

दूसरे हाफ में पेरू बराबरी की कोशिश में थी और 50वें मिनट में लगभग उसने बराबरी कर ही थी। पेड्रो एक्वीनो ने बॉक्स के बाहर मध्य से शानदार किक लगाई। गेंद नेट के अंदर जा ही रही थी लेकिन शायद पेरू की किस्मत में गोल नहीं था और गेंद पोल से टकरा कर बाहर चली गई। पेरू ने दूसरे हाफ के अंत में गोल करने के काफी प्रयास करते हुए फ्रांस के डिफेंस की कड़ी परीक्षा ली जिसमें फ्रांस पास हो गई और पेरू को गोल के महरूम रखते हुए तीन अंक लिए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें