DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टेक्सास के लड़के ने 9.98 सेकेंड में पूरी की 100 मीटर दौड़

18 साल के मैथ्यू बोलिंग ने हाउस्टन के स्ट्रेक जीसुट कॉलेज प्रेप के लिए हिस्सा लेते हुए टेक्सास रीजन थ्री-6 ए ट्रैक एवं फील्ड इवेंट में शनिवार को यह कारनामा किया।

matthew boling

'व्हाइट लाइटनिंग' नाम से मशहूर टेक्सास के एक हाई स्कूल स्प्रिंटर ने एक स्कूली इवेंट में 100 मीटर दौड़ 9.98 सेकेंड में पूरी कर सनसनी फैला दी है। 18 साल के मैथ्यू बोलिंग ने हाउस्टन के स्ट्रेक जीसुट कॉलेज प्रेप के लिए हिस्सा लेते हुए टेक्सास रीजन थ्री-6 ए ट्रैक एवं फील्ड इवेंट में शनिवार को यह कारनामा किया।

मैथ्यू के नाम नया अनाधिकारिक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है और वो 20 साल से कम उम्र में इतने कम समय में 100 मीटर दूरी नापने वाले सबसे तेज अमेरिकी धावक बन गए हैं। बीते सप्ताह मैथ्यू ने अपने ट्विटर पर कहा था कि उसने अपना व्यक्तिगत श्रेष्ठ समय हासिल किया है और यह समय 9.98 सेकेंड है। साथ ही उसने यह भी लिखा था कि उसने नया स्कूल रिकॉर्ड भी कायम किया है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय हॉकी टीम घोषित, रूपिंदर पाल की वापसी

भारत के अमित पंघाल से अब डरने लगा है यह ओलंपिक चैम्पियन बॉक्सर!

मैथ्यू का यह समय हालांकि आधिकारिक रिकॉर्डबुक में शामिल नहीं हो सका क्योंकि जब वो दौड़ रहा था तब उसके पीछे से हवा की गति 4.2 मील प्रति घंटे थी। इस स्पर्धा में विश्व रिकार्ड जमैका के उसेन बोल्ट के नाम है। बोल्ट ने 100 मीटर दौड़ 9.58 सेकेंड में पूरी की थी। 200 मीटर का भी विश्व रिकॉर्ड बोल्ट के नाम ही है। बोल्ट ने यह दूरी 19.19 सेकेंड में पूरी की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Matthew Boling broke high school record running 100 meter in 9 98 seconds