DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   खेल  ›  सोरेस और पाविच को यूएस ओपन पुरुष युगल का खिताब
खेल

सोरेस और पाविच को यूएस ओपन पुरुष युगल का खिताब

एजेंसी,न्यूयॉर्कPublished By: Mridula Bhardwaj
Fri, 11 Sep 2020 04:06 PM
सोरेस और पाविच को यूएस ओपन पुरुष युगल का खिताब

ब्राजील के ब्रूनो सोरेस और क्रोएशिया के मैट पाविच ने फाइनल में सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल का खिताब जीता।  सोरेस और पाविच की जोड़ी ने फाइनल में नीदरलैंड के वेस्ली कूलहॉफ और क्रोएशिया के निकोला मेकटिच की जोड़ी को 7-5, 6-3 से हराया। सोरेस का यह पुरुष युगल में तीसरा जबकि पाविच का दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब है।

पिछले साल जोड़ी बनाने के बाद इन दोनों ने पहली बार ग्रैंडस्लैम खिताब जीता है। सोरेस ओर पाविच ने दोनों सेट में एक एक ब्रेक प्वाइंट लिया। पहले सेट में उन्होंने 12वें गेम में ब्रेक प्वाइंट हासिल किया। सोरेस ने क्रास कोर्ट विनर जमाकर यह महत्वपूर्ण अंक हासिल किया। दूसरे सेट में इस जोड़ी ने पाविच के विनर से 4-2 की बढ़त बनायी और अपनी सर्विस पर मैच और खिताब अपने नाम किया। 

वहीं, दूसरी तरफ अजारेंका ने सेरेना को 1-6, 6-3, 6-3 से हराकर यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया, जहां वह तीसरा ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की कोशिश करेगी। यह किसी एक ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में पहला अवसर था जब मां बन चुकी दो खिलाड़ी सेमीफाइनल में आमने सामने थी। इस टूर्नामेंट में कुल नौ ऐसी खिलाड़ी खेल रही थी जो मां बन चुकी हैं। 

US Open 2020: सेमीफाइनल में हारीं सेरेना, अजरेंका पहुंचीं फाइनल में

अजारेंका ने 2016 में बेटे को जन्म दिया था और उन्होंने कहा कि मां बनना उनकी जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण पल था लेकिन इसके साथ ही उन्होंने जोड़ा, ''मैं कोर्ट पर टेनिस खिलाड़ी हूं। मैं कोर्ट पर कभी हार नहीं मानने वाली खिलाड़ी हूं।'' सेरेना की इस हार से 24 ग्रैंडस्लैम खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी करने की एक और कोशिश नाकाम हो गई। अजारेंका फाइनल में 2018 की यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका से भिड़ेगी।

संबंधित खबरें