DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDIA OPEN: सेमीफाइनल में भिड़ेंगी मैरीकॉम और निखत जरीन

निखत जरीन ने भी अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में शानदार खेल खेलते हुए हमवतन अनामिका को आसानी से 5-0 से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली।

mary kom  afp

छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम इंडिया ओपन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण के सेमीफाइनल मुकाबले में हमवतन और एशियन चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता निखत जरीन से 51 किग्रा श्रेणी में भिड़ेंगी। टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में मंगलवार को मैरीकॉम ने बिना समय गंवाए नेपाल की माला राय को 5-0 से पीटकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 

निखत जरीन ने भी अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में शानदार खेल खेलते हुए हमवतन अनामिका को आसानी से 5-0 से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली।

'पत्थरबाज' की घटना से आगे बढ़ना चाहती हैं कश्मीरी फुटबॉलर अफशां

इस बीच मंजू रानी, मोनिका और कलावती ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है जिससे भारत के प्रतियोगिता में 15 पदक पक्के हो गए हैं। स्ट्रांजा कप में रजत पदक जीतने वाली मंजू रानी ने भी फिलिपींस की अपनी प्रतिद्वंद्वी पर मुक्कों का प्रहार करते हुए आरएससी (पहले राउंड) के आधार पर जीत हासिल की और 48 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गईं। मोनिका ने भी थाईलैंड की अपापोर्न इंटोनगीसी को 5-0 से हराते हुए अपने लिए कम से कम कांस्य पदक पक्का कर लिया।

कलावती ने भी भूटान की तानदिन लामो पर आरएससी (सेकेंड राउंड) के आधार पर जीत हासिल की जबकि नीतू को पूर्व विश्व चैम्पियन फिलिपींस की जोसी गाबूको के हाथों 0-5 से हार मिली।

भारत के 10 मुक्केबाज टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही पदक पक्का कर चुके हैं। इनमें से छह पुरुष और चार महिलाओं को प्रतिस्पर्धा कम होने के कारण सीधे सेमीफाइनल में जगह मिली है। पुरुषों में बृजेश यादव और संजय सिंह 81 किग्रा सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं जबकि नमन तंवर और संजीत को 91 किग्रा वर्ग के अंतिम-4 दौर में जगह मिल चुकी है। इसी तरह सतीश कुमार और अतुल ठाकुर को 91 प्लस कटेगरी के सेमीफाइनल में जगह मिल चुकी है।

दुती चंद ने अपनी बहन पर लगाए ब्लैकमेलिंग और मारपीट के गंभीर आरोप

महिला वर्ग में लवलीना बोगोर्हेन और अंजली को 69 किग्रा सेमीफाइनल में जगह मिल चुकी है,  जबकि भाग्यवती काचारी और स्वीटी बूरा को 75 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में जगह मिल चुकी है। इन सबको पहले राउंड में बाई मिली है।

इससे पहले, मंगलवार सुबह चार भारतीय पुरुष मुक्केबाजों ने क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। पवन कुमार ने मौजूदा यूथ ओलम्पिक चैम्पियन अर्जेंटीना के अगस्टीन अरेगुई को 4-1 से हराते हुए 69 किग्रा वर्ग में आगे का सफर तय किया। 
  
दिनेश डागर ने गीबी मुक्केबाजी टूर्नामेंट में 2012 लंदन ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता को हराया था और अब वह अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए फिलिपींस के मारजोन अंगकोन को हराकर 69 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। अंकित ने भी फिलिपींस को रायन मोरेनो को 5-0 से हराया। 75 किग्रा में मंजीत पंघल को अंतिम-8 दौर में वॉकओवर मिला जबकि आशीष को कोलिन लुइस रिकार्नो के हाथों 0-5 से हार मिली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mary Kom to face Nikhat Zareen in semi finals in India Open International Boxing Tournament