Maria Sharapova withdraws from French Open 2019 due to shoulder injury - Tennis: कंधे की चोट के चलते फ्रेंच ओपन से हटीं मारिया शारापोवा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Tennis: कंधे की चोट के चलते फ्रेंच ओपन से हटीं मारिया शारापोवा

विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने जनवरी से अब तक किसी भी टूर्नामेंट में भाग नहीं लिया है तथा उनकी फरवरी में कंधे की सर्जरी भी हुई थी। शारापोवा पांच बार की ग्रैंड स्लेम विजेता है।

maria sharapova  reuters

पांच बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन और दो बार की फ्रेंच ओपन विजेता रूस की मारिया शारापोवा कंधे की सर्जरी से पूरी तरह नहीं उबर पाने के कारण वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन से हट गई हैं। फ्रेंच ओपन 26 मई से शुरू होने जा रहा है। 

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, तीन बार की ग्रैंड स्लैम विजेता शारापोवा इस साल जनवरी के बाद से एक भी मैच नहीं खेली हैं। फरवरी में उनका एक छोटा सा ऑपरेशन भी हुआ था। चोट के चलते ही वह इस महीने इटेलिन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में भी नहीं खेल पाई थी। 

कप्तान सुनील छेत्री का वादा- नए कोच स्टीमाक को देंगे एक फिट टीम

फ्रेंच ओपन से हटने के बाद शारापोवा ने सोशल मीडिया पर कहा, “मैं फ्रेंच ओपन से हट रही हूं। सही निर्णय लेने हमेशा आसान नहीं होते। अच्छी बात यह है कि मैं अभ्यास के लिए कोर्ट पर आ गई हूं और धीरे-धीरे अपने कंधे में चोट से उबरने की कोशिश कर रही हूं। मैं पेरिस को बहुत याद करूंगी।”

instagram

विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने जनवरी से अब तक किसी भी टूर्नामेंट में भाग नहीं लिया है तथा उनकी फरवरी में कंधे की सर्जरी भी हुई थी। शारापोवा पांच बार की ग्रैंड स्लेम विजेता है। उन्होंने 2012 और 2014 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था। पिछले सीजन में वह क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी। 

2012 और 2014 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाली शारापोवा ने ड्रग्स मामले में 15 महीने के प्रतिबंध के बाद अप्रैल 2017 में कोर्ट पर वापसी की थी। पिछले साल फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में उन्हें तीसरी सीड स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा से 2-6, 1-6 से हार का सामना करना पड़ा था। 

भारतीय फुटबॉल टीम को मिला नया कोच, जानें इगोर स्टिमाच के बारे में सबकुछ

शारापोवा इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में एश्ले बार्टी से हार गई थीं और इस समय उनकी विश्व रैंकिंग 35वीं है। फ्रेंच ओपन इस वर्ष 26 मई से शुरू होने जा रहा है। पुरुषों में जहां राफेल नडाल टूर्नामेंट के गत विजेता है वहीं महिला वर्ग में सिमोना हालेप पिछली बार की चैंपियन है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Maria Sharapova withdraws from French Open 2019 due to shoulder injury