DA Image
हिंदी न्यूज़ › खेल › शॉटगन वर्ल्ड कप में मनीषा-राजेश्वरी की ट्रैप टीम ने जीता सिल्वर मेडल
खेल

शॉटगन वर्ल्ड कप में मनीषा-राजेश्वरी की ट्रैप टीम ने जीता सिल्वर मेडल

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Fri, 05 Mar 2021 06:53 AM
शॉटगन वर्ल्ड कप में मनीषा-राजेश्वरी की ट्रैप टीम ने जीता सिल्वर मेडल

भारत की मनीषा कुमारी और राजेश्वरी कुमारी की ट्रैप टीम इवेंट ने मिस्र के काहिरा में अंतरार्ष्ट्रीय निशानेबाज खेल महासंघ (आईएसएसएफ) शॉटगन वर्ल्ड कप का सिल्वर मेडल जीत लिया। भारत ने इस तरह टूर्नामेंट का अंत दो मेडल के साथ किया। भारत की पुरुष स्कीट टीम ने इससे पहले ब्रॉन्ज मेडल जीता था। भारतीय महिला टीम ने गोल्ड मेडल के लिए खेले गए मुकाबले में रूस के खिलाफ 0-4 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 4-4 से बराबरी हासिल की लेकिन 15 शॉट की अंतिम सीरीज में वे अपनी लय  बरकरार नहीं रख पायीं और उन्हें 4- 6 से हारकर सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

स्विस ओपन 2021: पीवी सिंधु दूसरे दौर में, साइना नेहवाल का सफर खत्म

मनीषा और राजेश्वरी ने कुल 444 के स्कोर के साथ फाइनल में जगह बनाई थी, रूसी टीम 463 के स्कोर के साथ क्वालिफाइंग में टॉप पर रही थी। मेंस ट्रैप टीम को 11 टीमों में छठा स्थान मिला। इससे पहले  राजेश्वरी कुमारी और लक्ष्य श्योरण की जोड़ी  ट्रैप मिक्स्ड टीम इवेंट के अंतिम दौर में पहुंचने से चूक जाने से मेडल की दौड़ से बाहर हो गई थी। राजेश्वरी और लक्ष्य ने बुधवार रात को आयोजित तीसरे और अंतिम क्वालीफाइंग राउंड में दूसरे स्थान पर रहते हुए सबको प्रभावित किया, लेकिन तीसरे राउंड में 21 अंक के साथ वह छठे स्थान पर खिसक गए और मेडल की होड़ से बाहर हो गए।

कोरोना के चलते ओलंपिक में विदेशी दर्शकों के शामिल होने की उम्मीद नहीं

क्वालीफाइंग दौर के मुकाबले में रूसी और मेजबान मिस्र की जोड़ी ने 150  में से क्रम से 139 और 138 अंक हासिल कर गोल्ड मेडल मैच में जगह बनाई और ओलंपिक  चैंपियन एलेक्सी अलिपोव और डारिया  सेमियानोवा की रूसी जोड़ी ने मेजबान जोड़ी मैगी अश्मावी और अहमद जहीर को  हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया, जबकि मेजबानों ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। भारतीय टीम ने यह मुकाबला 135 अंक पर खत्म किया। ट्रैप मिक्स्ड  टीम इवेंट में मनीषा कीर और कीनन चेनाई की दूसरी भारतीय जोड़ी ने कुल 133 का  स्कोर बनाया और वह 14 टीमों में से नौवें स्थान पर रही।

संबंधित खबरें