Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलवर्ल्ड टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में इतिहास रचने से चूकीं मनिका बत्रा, क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में मिली हार

वर्ल्ड टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में इतिहास रचने से चूकीं मनिका बत्रा, क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में मिली हार

लाइव हिन्दुस्तान टीम,ह्यूस्टन Mohan Kumar
Sun, 28 Nov 2021 11:09 AM
वर्ल्ड टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में इतिहास रचने से चूकीं मनिका बत्रा, क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में मिली हार

इस खबर को सुनें

भारत की स्टार खिलाड़ी मनिका बत्रा मिक्स और महिला डबल्स मुकाबले के क्वार्टर फाइनल में हार के साथ वर्ल्ड टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में मेडल जीतने में नाकाम रहीं। ऐतिहासिक मेडल से सिर्फ एक जीत दूर मनिका और जी साथियान को मिक्स डबल्स इवेंट के अंतिम आठ मुकाबले में जापान के तोमाकाजु हरिमोतो और हिना हयाता के खिलाफ 1-3 (5-11 2-11 11-7 9-11) से शिकस्त झेलनी पड़ी।

मनिका के पास इतिहास रचने का एक और मौका था, लेकिन वह एक बार फिर नाकाम रहीं जब उन्हें और अर्चना कामत को महिला डबल्स मुकाबले में सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा।
मनिका और अर्चना को एकतरफा मुकाबले में साराह डि नुटे और नी शिया लियान की लग्जमबर्ग की जोड़ी के खिलाफ 0-3 (1-11 6-11 8-11) से हार मली।

Indonesia Open 2021: पीवी सिंधु का सफर सेमीफाइनल में थमा, थाईलैंड की रेचानोक इंतानोन ने हराया

इस हार के बावजूद मनिका का यह प्रदर्शन काबिले-तारीफ है, क्योंकि पिछले कुछ समय से उनका खेल लगातार प्रभावित रहा था। इस टूर्नामेंट में भाग लेने से पहले उन्होंने नेशनल कोच सौम्यदीप रॉय पर आरोप लगाया था कि अपनी अकैडमी की एक खिलाड़ी के क्वालीफिकेशन के लिए उन्होंने उन पर एक ओलंपिक क्वालीफायर मैच हारने के लिए दबाव बनाया था। उनके इस आरोप पर सनसनी फैल गई थी। इसके बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने इस मामले पर संज्ञान लिया था और जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित करने का निर्देश दिया और चार हफ्तों के अंदर एक अंतरिम रिपोर्ट भी मांगी थी।

हॉकी इंडिया ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए घोषित की भारतीय टीम, मनप्रीत बने कप्तान

epaper

संबंधित खबरें