DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मनदीप की हैट्रिक से जापान को हराकर भारत ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट के फाइनल में

स्ट्राइकर मनदीप सिंह की हैट्रिक की मदद से भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 6.3 से हराकर ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है

 hockey india twitter

स्ट्राइकर मनदीप सिंह की हैट्रिक की मदद से भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 6.3 से हराकर ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। भारत को तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 2.1 से हराया था। अब फाइनल में बुधवार को भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से ही होगा। मनदीप ने नौवें, 29वें और 30वें मिनट में गोल दागे जबकि नीलाकांता शर्मा ने तीसरे, नीलम संजीप सेस ने सातवें और गुरजंत सिंह ने 41वें मिनट में गोल किए। 

जापान के लिए केंतारो फुकुडा (25वां), केंता तनाका (36वां) और काजुमा मुराता (52वां) ने गोल किए। नीलाकांता ने भारत को शानदार शुरूआत दिलाते हुए तीसरे ही मिनट में फील्ड गोल दागा। शुरूआती बढत बनाने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम ने जापानी डिफेंस पर दबाव बनाये रखा। भारत को सातवें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर नीलम ने बढ़त दुगुनी कर दी।

BWF विश्व चैंपियनशिप: श्रीकांत-प्रणीत-प्रणॉय दूसरे दौर में, उलटफेर का शिकार हुए समीर

भारत ने लगातार आक्रामक खेल जारी रखा और नौवें मिनट में मनदीप ने टीम का तीसरा गोल किया। जापान ने पहले क्वार्टर के आखिरी मिनटों में जवाबी हमले में पेनल्टी कॉर्नर बनाया, लेकिन गोल नहीं कर सका।

दूसरे क्वार्टर में जरमनप्रीत सिंह का शॉट पोस्ट के बाहर से निकल गया। वहीं कप्तान हरमनप्रीत सिंह के सटीक शॉट को जापानी गोलकीपर तकाशी योशिकावा ने बखूबी बचाया। जापान के लिए पहला गोल 25वें मिनट में फुकुडा ने किया। इसके बाद हालांकि मनदीप ने लगातार दो गोल करके भारत की बढत 5.1 की कर दी।

VIDEO: एकेडमी ट्रॉयल में 6 धावकों के बीच आखिरी स्थान पर रहे रामेश्वर गुर्जर

जापान ने तीसरे क्वार्टर की आक्रामक शुरूआत की। तनाका ने 36वें मिनट में फील्ड गोल किया। भारत के लिये गुरजंत ने 41वें मिनट में छठा गोल दागा। जापान के लिए तीसरा गोल मुराता ने हूटर से आठ मिनट पहले किया। 

बता दें कि भारत ने प्रतियोगिता के पहले मैच में मलेशिया के खिलाफ 6-0 से शानदार जीत दर्ज की थी, लेकिन दूसरे मैच में उसे न्यूजीलैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। एक करीबी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 2-1 से हराया था। भारत इस जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया जबकि न्यूजीलैंड शीर्ष पर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mandeep singh hattrick India beat Japan to clinch final berth in Olympic Test Event hockey